147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

समाज की आर्थिक उन्नति से ही किसी देश या प्रदेश का सर्वांगीण विकास संभव : उपायुक्त अनीश यादव

बीडीपीओ कार्यालय में नगर परिषद द्वारा अंत्योदय परिवार उत्थान मेला का आयोजन, उपायुक्त अनीश यादव ने किया मेले का निरीक्षण


सिरसा, 06 दिसंबर।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि समाज की आर्थिक उन्नति से ही किसी देश या प्रदेश का सर्वांगीण विकास होता है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना शुरू की गई है। योजना के तहत सरकार द्वारा अंत्योदय ग्राम उत्थान मेला का आयोजन किया जा रहा है, जहां पर पात्र गरीब परिवारों को सरकार की योजनाओं का लाभ देकर उनका उत्थान किया जा रहा है।
यह बात उपायुक्त ने सोमवार को स्थानीय बीडीपीओ कार्यालय में नगर परिषद सिरसा द्वारा लगाए गए अंत्योदय ग्राम उत्थान मेला में निरीक्षण के दौरान कही। इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद सुशील कुमार, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद संदीप मलिक, कार्यकारी अभियंता अजय पंघाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेश बतरा, जिला मत्स्य अधिकारी जगदीश चंद्र मौजूद थे।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा धरातल स्तर पर जरूरतमंद परिवारों के लिए मेला लगाकर आर्थिक विकास का काम किया जा रहा है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जो भी व्यक्ति उनके विभाग की किसी योजना का लाभ लेना चाहे, उसे निश्चित रूप से दिया जाए। उन्हें उनकी रूचि के अनुसार काम शुरु करवाने में सहयोग दिया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी मिशन मोड में काम करते हुए अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं से जोड़ें ताकि वे लाभांवित हो सके। योजना के जरिए आयोजित मेले में आने वाले चिह्नित लाभपात्रों को योजनाओं का पूरा लाभ दिया जाए, ताकि इन परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। सभी विभागों को चाहिए कि वे प्रत्येक पात्र व्यक्ति को इन योजनाओं का लाभ देकर उनके आर्थिक उत्थान में योगदान दें।