46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*श्री कृष्ण कृपा परिवार पंचकूला ट्रस्ट द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण और भारत माता की पूजा कार्यक्रम का किया गया आयोजन*

*विधानसभा अध्यक्ष ने करी मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत*

For Detailed

पंचकूला, 15 अगस्त : श्री कृष्ण कृपा परिवार पंचकूला ट्रस्ट द्वारा आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गीता चैंक सैक्टर- 6 में ध्वजारोहण और भारत माता की पूजा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होने भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर आशीवार्द भी लिया। 

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने आजादी की 78 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ध्वजारोहण और भारत माता की पूजा कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए श्री कृष्ण कृपा परिवार पंचकूला ट्रस्ट की सराहना की। इस अवसर पर ट्रस्ट द्वारा लोगों को प्रसाद भी वितरित किया गया। 

    श्री गुप्ता ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश को आजाद करवाने के लिए असंख्य वीर योद्वाओं ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। उन्होने कहा कि भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव, लाल लाजपत राय जैसे अनेक क्रांतिकारियों ने हस्ते हस्ते फांसी के फंदे को चूम लिया ताकि हम सब आजादी की खुली हवा में सांस ले सके। आज भारत माता के ऐसे सभी वीर सपूतों के बलिदानों को याद करने का दिन है। 

    श्री गुप्ता ने कहा कि आज वे उन वीर सैनिकों को भी नमन करते हैं जो विकट परिस्थितियों में भी माइनस 40 डिग्री और भीषण गर्मी में भी अपनी जान की परवाह किए बिना देश की सीमाओं की रक्षा कर रहें है ताकि हम सब चैन की नींद सो सके। उन्होने कहा कि आज कुछ विदेशी ताकतें भारत के युवाओं को नशे की ओर धकेल कर देश को कमजोर करना चाहती हैं। हम सभी को ऐसी देश विरोधी ताकतों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होने युवाओं से आहवाहन किया कि वे न केवल स्वयं नशे से दूर रहे बल्कि दूसरों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें ताकि युवा शक्ति देश के नवनिर्माण में अपना योगदान दे सके। 

    इस अवसर पर जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, माधव गउशाला चैरिटेबल ट्रस्ट (सुखदर्शनपुर) के अध्यक्ष तेजपाल गुप्ता, कुसुम गुप्ता, श्यामलाल बंसल, ब्रिज लाल गर्ग, परविंद्र ढिंगरा, राकेश गोयल, धर्मपाल सिंगला, अभिषेक मितल, नीरज मितल, दीपक लूथरा, ब्रिज भान गर्ग, केवल बंसल सहित ट्रस्ट के अन्य सदस्य व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com