Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

शिक्षक खुद को विद्यार्थियों के परिजन और गुरूजन बनकर निभाएं अपने दायित्व – डा. यश गर्ग

बोर्ड परीक्षा परिणाम में जिला रहा प्रथम, 10वीं व 12वीं के अव्वल विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित

For Detailed

पंचकूला, 29 मई – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि 10वीं के बोर्ड परिणाम में प्रदेश में प्रथम आना हमारे लिए बड़े गर्व की बात है। सबसे नीचे वाले स्थान से उठकर एकदम से टाॅप पर पहुंचना कोई आसान काम नहीं है। ऐसा करने में लीडर, लीडर की टीम और बच्चों की खूब मेहनत दिख रही है। सभी को साधुवाद है।
उपायुक्त डा. यश गर्ग आज लघु सचिवालय के मीटिंग हाॅल में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा 10वीं के परिणाम में पंचकूला के प्रथम स्थान पर आने के उपलक्ष्य में आयोजित अभिनन्दन समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम में 10वीं व 12वीं कक्षा में अव्वल रहने वाले 28 बच्चों व 60 शिक्षकों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।
डा. यश गर्ग ने कहा कि जो विद्यार्थी इस बार टाॅप रहे हैं, उम्मीद है कि वो 12वीं में भी टाॅप ही होंगे। साथ ही इस स्थान को बरकरार रखना होगा। इसके अलावा देश की नाॅमी परीक्षाओं जैसे यूपीएससी, आईआईटी आदि में भी टाॅप स्थान हासिल करें। उन्होंने कहा कि हमारे सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापकों की शैक्षणिक योग्यता पूर्ण है उन्हें कई परीक्षाओं को पास करने के साथ-साथ अन्य कसौटियों को पूरा करने पर नौकरी मिली है। प्रत्येक शिक्षक खुद को विद्यार्थियों के परिजन और गुरूजन बनकर अपने दायित्व को अच्छे से निभाएं। इस सफलता को बनाए रखते हुए ज्यादा उंचाइयों पर लेकर जाएं।

इन्हें किया गया सम्मानित
उपायुक्त ने कार्यक्रम में हरियाणा बोर्ड की 10वीं कक्षा के 98 प्रतिशत अंक लेने वाले विद्यार्थी ललित, 97.4 प्रतिशत अंक लेने वाले हर्षिल और 97 प्रतिशत अंक लेने वाली आस्था समेत 28 विद्यार्थियों को अव्वल आने पर प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया। साथ ही बेहतर परिणाम वाले 60 स्कूलों के प्रिंसिपल व विभिन्न विषयों के शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया।

दाखिलों के लक्ष्य को किया प्राप्त
जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने बताया कि विभाग के शिक्षकों और अधिकारियों की मेहनत के कारण जिला आज प्रथम स्थान हासिल करने के मुकाम पर पहुंचा हैं। मौजूदा शिक्षक स्कूलों में शैक्षणिक ज्ञान के साथ-साथ भावी जीवन के ज्ञान से भी विद्यार्थियों को अवगत करवा रहे हैं। जिला पंचकूला की सभ्यता दूसरे जिला से पूरी तरह अलग है। उन्होंने बताया कि इस समय जिला में 67 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों के दाखिले हो चुके हैं, जो शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए लक्ष्य को पूरा कर चुके हैं।

https://propertyliquid.com