Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

शिक्षकों ने पंचकूला जिला का गौरव बढ़ाया – सतपाल कौशिक

दसवीं का परिणाम राज्य भर में अव्वल

For Detailed

पंचकूला, 27 मई – जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने कहा कि शिक्षकों के प्रयासों से ही कक्षा दसवीं का परिणाम राज्यभर में अव्वल रहा है। इसके अलावा बच्चों ने भी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई की है। इसके लिए शिक्षक एवम विद्यार्थी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने जिला का गौरव बढ़ाया है। 

जिला शिक्षा अधिकारी आज पीएमश्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सेक्टर 15, पंचकूला में आयोजित शिक्षक एवम विद्यार्थी सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचकूला का कक्षा बारहवीं का भी परिणाम सराहनीय रहा है। इससे प्रतीत होता है कि इस जिला के अभिभावक भी बच्चों को अच्छी मेहनत करवा रहे है।  

उन्होंने कहा कि शिक्षकों की मेहनत का परिणाम आने के बाद ही पता चलता है और शिक्षक ही ऐसा गुरु होता है जो अपने विद्यार्थियों की सफलता पर अभिभावक से भी ज्यादा प्रफुलित और खुशी अनुभव करता है। इसीलिए कहा गया है की शिक्षक ही पहला गुरु होता है जो अपने विद्यार्थियों को अंधेरे से बाहर लाता है। उन्होंने कक्षा दसवीं और बारहवीं में अव्वल विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और शिक्षकों को भी पुरस्कृत किया। 

इस अवसर पर प्रधानाचार्या बलजिंदर कौर, लेक्चर जयबीर सिंह, चंद्रमोहिनी, पीजीटी गुणमती, प्रियंका, इकबाल कौर, रितु, सहित समस्त पीजीटी स्टाफ को उनके सराहनीय शैक्षणिक योगदान के लिए शिक्षा विभाग पंचकूला की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

जयवीर सिंह ने बताया कि इकबाल कौर पीजीटी के पंजाबी विषय में महिमा अंजलि व प्रियंका ने शत प्रतिशत अंक ग्रहण किये। इसके अलावा पीजीटी मीना अत्री के सोशलॉजी विषय से रोशनी व पीजीटी उर्मिल के होम साइंस विषय में वर्षा ने शत प्रतिशत नंबर हासिल किए। कक्षा दसवीं में इकरा, सजना, मधु ने प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय स्थान हासिल किया।

 उन्होंने बताया कि बारहवीं कक्षा में कला संकाय में महिमा ने पहला, सिवानी ने दूसरा और प्रियंका ने तीसरा स्थान पाया। बारहवीं कक्षा के नॉन मेडिकल में वर्षा, सोनी और शिवानी अव्वल रही और मेडिकल संकाय में शबनम ने पहला, मंजू ने दूसरा तथा पायल वर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार वाणिज्य संकाय में कृष्णा ने स्कूल स्तर पर जिला में पहला खुशी ने दूसरा और कृति ने तीसरा स्थान पाया। 

इस मौके पर लेक्चरर चंद्रमोहिनी, कुलदीप सिंह, लता देवी, प्रधान एसएमसी सहित कई शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com