147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

विद्यार्थी जीवन में ही तय करें जीवन का लक्ष्य- लक्ष्य प्राप्ति के लिये कठिन परिश्रम ही एकमात्र विकल्प है-विवेक आत्रेय

पंचकूला, 26 जुलाई-

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मार्गदर्शन सप्ताह कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विवेक आत्रेय।

रोजगार विभाग द्वारा 22 से 26 जुलाई तक आयोजित किये जा रहे मार्गदर्शन सप्ताह के तहत राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 में दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सेवानिवृत प्रशासनिक अधिकारी विवेक आत्रेय ने युवाओं को केरियर काउंसिल से संबंधित जानकारियां दी और मार्गदर्शन किया। 

जिला रोजगार अधिकारी ममता बूरा ने बताया कि इस सप्ताह के दौरान विवेक आत्रेय सहित विभिन्न विशेषज्ञों को युवाओं के मार्गदर्शन के लिये आमंत्रित किया गया था। विवेक आत्रेय ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में कोई न कोई प्रतिभा छिपी होती हैं। इस प्रतिभा को निखारने के लिये सही मार्गदर्शन और निरंतर प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी शिक्षा के दौरान ही अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी रूचि के लक्ष्य की प्राप्ति के लिये कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि सफलता का एकमात्र विकल्प कठिन परिश्रम है और परिश्रम से ही लक्ष्य की प्राप्ति होती हैं। 

Watch This Video Till End….

उन्होंने कहा कि जीवन में असफलता से निराश और हताश होने की बजाय उनसे सबक लें और अपनी खामियों को पहचानकर उन्हें दूर करने के प्रयास करें। उन्होंने राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर की ऐसी विभूतियों के उदहारण भी दिये जिन्होंने कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए अपनी पहचान स्थापित की हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्ति का व्यवहार कुशल होना भी जरूरी है क्योंकि इससे जीवन में आगे बढ़ने में सहयोग मिलता है। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply