Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए कैंसर स्क्रीनिंग और जागरूकता शिविर का आयोजन

For Detailed

पंचकूला जुलाई 18: पीएम श्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सेक्टर 15, पंचकूला में विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए कैंसर स्क्रीनिंग और जागरूकता शिविर का आयोजन होमी बाबा कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, चंडीगढ़ के डॉ वंदिता व डॉ. शिखा द्वारा किया गया। शिविर का उद्देश्य कैंसर को प्रारंभिक स्तर पर चिकित्सीय जांच द्वारा पता लगाना और विद्यार्थियों और शिक्षकों को बीमारी से बचाव और जानकारी में सहयोग करना व जागरूकता पैदा करना था।

   कैंसर से बचाव और जानकारी के लिए जागरूकता सेशन के दौरान डॉ. वंदिता ने विभिन्न मॉडलों के साथ छात्राओं व अध्यापिकाओं को स्तन कैंसर से बचाव एवं उपाय तथा स्वयं निरीक्षण के बारे में जागरूक किया। विद्यालय के स्टाफ सदस्यों का चिकित्सक निरीक्षण भी हुआ। कैंसर स्क्रीनिंग टेस्ट  के बारे में भी बताया गया।
परस्पर संवादात्मक सेशन में डॉक्टरों ने छात्राओं की जिज्ञासाओं का निराकरण किया।  कैंसर से संबंधित जागरूकता शिक्षा सामग्री का वितरण किया गया।  

   विद्यालय की प्रधानाचार्या बलजिंदर कौर ने सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान रेनू सहगल, रचना दुग्गल व रेनू शर्मा का विद्यालय में यह शिविर आयोजित करवाने के लिए धन्यवाद किया।  उन्होंने आए हुए डॉक्टरों का उच्च स्तरीय चिकित्सा परामर्श के लिए धन्यवाद किया।  

   लेक्चरर जयबीर सिंह रंगा ने बताया कि स्वास्थ्य और जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए इस शिविर का सफल आयोजन किया गया,  प्रारंभिक डिटेक्शन और बचाव कैंसर से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण है, विद्यालय की प्रधानाचार्या बलजिंदर कौर छात्राओं और शिक्षकों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए तत्पर रहती हैं।
विद्यार्थियों और शिक्षकों ने उत्साहपूर्वक शिविर में हिस्सा लिया । शिविर का मंच संचालन निशा गुप्ता ने किया।

https://propertyliquid.com