आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

विकास के साथ-साथ आपस में जोडऩे का काम करती हैं सड़कें : बिजली मंत्री रणजीत सिंह

सिरसा, 12 अगस्त।

विकास के साथ-साथ आपस में जोडऩे का काम करती हैं सड़कें : बिजली मंत्री रणजीत सिंह


              प्रदेश के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विकास में सड़कों की अहम भूमिका होती है। बेहतर सड़कों के बनने से आवागमन सुगम होता है, जिससे आमजन के समय व धन की भी बचत होती है।

For Detailed News-


              बिजली मंत्री मंगलवार को रानियां हलका के विभिन्न गांवों में धन्यवादी दौरा कर रहे थे। उन्होंने गांव बालासर में ग्रामीणों की ओर से रखी गई मांगों पर बोलते हुए कहा कि रानियां से खारिया होते हुए बालासर से नकोड़ा जाने वाली सड़क पर 7 करोड़ 20 लाख रुपये व बालासर से रानियां अपरोच रोड़ के चौड़ाकरण पर 2 करोड़ 30 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं के कार्य पूर्ण होने पर क्षेत्र के लोगों को इसका दीर्घकालीन लाभ होगा और समय की भी बचत होगी। इसके अलावा जो मांगे गांव की ओर से रखी गई हैं, उन सभी को पूरा करवाया जाएगा, जिन पर करीब 90 लाख रुपये की धन राशि खर्च होगी। इस प्रकार से अकेले बालासर गांव के लिए 11 करोड़ रूपये की राशि विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च की जाएगी। उन्होंने गांव बालासर की लड़कियों के राष्ट्रीय स्तर पर खेलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमारे बच्चे आगे बढ रहे हैं, जोकि जिला के लिए गर्व की बात है। हाल ही में आईएएस की परीक्षा में हमारे प्रदेश के प्रदीप सिंह ने पूरे देश में प्रथम स्थान हासिल किया है, जोकि समाज व प्रदेश के लिए गौरवमयी बात है। उन्होंने गांव की लड़कियों व लड़कों के खेलने के लिए विभिन्न सुविधाओं की उपलब्धता के लिए 5 लाख व गांव की गौशाला के लिए भी 5 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वे हल्के की हर समस्या से भलिभांति वाकिफ हैं और आपकों विश्वास दिलाता हूं कि उन समस्याओं को एक-एक करके दूर करने के लिए दिन-रात एक कर दूंगा।

https://propertyliquid.com/


              उन्होंने क्षेत्रवासियों को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। रानियां में पेयजल की समस्या को दूर करने के उद्ेश्य से 50 करोड़ रुपये की परियोजना तैयार की गई है, जिसे जल्द ही मूरत रूप दे दिया जाएगा। परियोजना के पूरा होने के पश्चात रानियां क्षेत्र वासियों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि मेरा हर संभव प्रयास है कि क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों, ताकि क्षेत्र की विकास के मामले में अपनी एक अलग पहचान बनें। अब क्षेत्र में निरंतर हो रहे विकास से क्षेत्रवासियों को सरकार के साथ हिस्सेदारी में होने वाले लाभ का अहसास होने लगा है और मुझे विश्वास है कि अब आगे भी अपनी इस हिस्सेदारी की ताकत को बरकरार रखेंगे।

nbf


              बिजली मंत्री ने रानियां विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हीं के समर्थन और सहयोग से वे विधायक और प्रदेश सरकार में बिजली मंत्री बने, जिसके फलस्वरूप प्रदेश सरकार में रानियां क्षेत्र की भागीदारी सुनिश्चित हुई है। उन्होंने कहा कि जिस विश्वास के साथ क्षेत्र के लोगों ने मुझपर भरोसा जताया है मैं भी आप लोगों के इस भरोसे को बरकरार रखूंगा और लोगों की आशांओं व आंकाक्षाओं के अनुरूप कार्य करूंगा। वर्तमान सरकार सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत प्रत्येक क्षेत्र में समान रूप से विकास कार्य करवा रही है।


              उन्होंने गांव हारणी खुर्द, संतोखपुरा, धर्मपुरा, शहीदांवाली थैड, बुढाणिया थैड में धन्यवादी दौरा करते हुए लोगों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान ग्रामीणों की ओर से रखी गई मांग व समस्याओं समाधान के लिए मौके पर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांव की ओर से रखी गई मांगों पूरा करवाने का आश्वासन देते हुए ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रहने देने का भरोसा भी दिलाया। मंत्री के दौरे दौरान उनके साथ दीपक गाबा, राज गाबा, बूटा सिंह प्राचार्य, अश्वनी मिढा, बूटा सिंह सरपंच करीवाला, कुलदीप, नरेंद्र गाबा, मलकीत सिंह, सुखबीर सिंह सरपंच, गुरमीत सिंह सरपंच, नंबरदार कश्मीर चंद, पूर्व सरपंच हरनेक सिंह, कुलवंत सिंह, बलदेव सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।