Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

* विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद को मिल रहा  भारी जनसमर्थन *

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद चौथे दिन पहुँची गांव कनौली

गांववसियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा का किया भव्य स्वागत  

वृद्धासम्मान भत्ता और राशन कार्ड के लाभार्थियों को वितरित किए  सर्टिफिकेट

For Detailed

पंचकूला , 3 दिसंबर    जनभागीदारी से भारत को 1947 तक विकसित राष्ट्र बनाने और जन जन तक केंद्र और हरियाणा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से आरंभ की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में  जिला के लोग उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं। यात्रा जिस भी गांव में पहुँच रही है  लोग भारी संख्या में इस यात्रा से जुड़ रहे है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद चौथे दिन आज बरवाला खंड के गांव कनौली पहुंची जहां गांववसियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा कि स्वागत किया।

इस अवसर पर गांव के सामुदायिक केंद्र में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वीरेन्द्र भाऊ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

कार्यक्रम में राजकीय प्राइमरी स्कूल दबकोरी और कनौली के बच्चों ने ग्रुप डांस, देशभक्ति गीत, एकल गीत और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। श्री वीरेन्द्र भाऊ ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को  5100 की राशि प्रोत्साहन स्वरूप दी जबकि ग्राम पंचायत कनौली में 2100 रुपए  इनाम स्वरूप देकर बच्चों का मनोबल बढ़ाया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री भाऊ ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से योजनाओं के लाभार्थियों का फीडबैक लिया जा रहा है। उसके आधार पर यदि किसी योजना के क्रियान्वयन में  कोई कमी रह गई है तो उसे दूर किया जाएगा। जो लाभार्थी किन्हीं कारणों से सरकारी सेवाओं का लाभ उठाने से वंचित रह गए हैं, उन्हंे भी योजनाआंे का लाभ दिया जाएगा। इस यात्रा के माध्यम से युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार व अन्य स्कीमों की जानकारी दी जाएगी। अगर किसी का आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता या अन्य सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं बनी है तो उनका पंजीकरण किया जा रहा है ।



इस मौक़े पर उन्होंने वृद्धासम्मान भत्ता और राशन कार्ड के लाभार्थियों को  सर्टिफिकेट भेंट  किए । इसके अलावा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा ड्रोन द्वारा खेतो में दवाई छिड़कने का सफल संचालन किया गया। इस अवसर पर उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई गई।

कार्यक्रम में दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया ।

एलईडी वैन जिला के माध्यम से  सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाया जा रहा है। यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा।

 इस अवसर पर यात्रा के  नोडल अधिकारी हनीश गुप्ता, डीपीओ श्रीमति आरू वशिष्ठ , बीडीपीओ विशाल पराशर, बीजेपी के बरवाला मंडल महामंत्री गौतम राणा, मार्केट कमिटी के पूर्व चेयरमैन  अशोक शर्मा व अन्य गणमान्य व्यक्ति  मौजूद थे।

https://propertyliquid.com