46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के तहत बीडीपीओ कार्यालय पिंजौर में लाभार्थियों को मिला विभिन्न योजनाओं का लाभ*

For Detailed

*नगर परिषद कालका के चेयरमैन कृष्ण लाल लांबा ने आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत*

*श्री लांबा ने लोगों को दिलवाई विकसित भारत की शपथ*

पंचकूला, 31 जनवरी : विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के तहत आज बीडीपीओ कार्यालय पिंजौर में विभिन्न विभागों द्वारा लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया और मौके पर ही उनकी समस्याओं का निवारण किया गया। इस मौक पर आयोजित कार्यक्रम में नगर परिषद कालका के चेयरमैन कृष्ण लाल लांबा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उनके साथ कालका की पूर्व विधायिका व राष्ट्रीय महिला मोर्चा की कोषाध्यक्ष श्रीमती लतिका शर्मा भी उपस्थित थी।

     कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री कृष्ण लाल लांबा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के समावेशी विकास की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून-व्यवस्था, महिला सशक्तिकरण, युवाओं के उत्थान और अंत्योदय को हासिल करने के लिए कई अनूठी स्कीमें शुरू की हैं और ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं जिनका लाभ सीधा लोगों को मिल रहा है। 

   उन्होने कहा कि परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकारी सेवाओं और योजनाओं को आॅनलाइन कर देने से इनका लाभ लोगों को घर-द्वार पर ही मिल रहा है। अब गरीब का हक कोई छीन नहीं सकता।

   उन्होंने कहा कि विकसित भारत यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लाभार्थियों को परिवार पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड, आधार कार्ड, उज्जवला योजना, स्वरोजगार, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना के तहत लाभ प्रदान किए जा रहे है।

   इस अवसर पर श्री लांबा ने पीएम वंदन योजना, वृद्वावस्था सम्मान भत्ता, स्वस्थ बालक स्पर्धा और अन्य योजनाओं के लाभाथियो को योजनाओं के सर्टिफिकेट प्रदान किए। 

    विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में एलईडी वैन के माध्यम से लोगों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया, जिससे लोग लाभान्वित हुए। 

 इससे पूर्व उन्होने विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल का अवलोकन किया और लोगों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए और उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई।

 इस अवसर पर पार्षद संजीव कौशल, मीता सरकार, हरीश मोंगा, अंजु पुंडीर, नरेश, मीनू धीमान, किशोरी शर्मा, मोनिका सूद, निश्चित शर्मा, सोढी बाबा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com