46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद पहंुची राजकीय स्कूल सूरजपुर (रज्जीपुर)*

*समाज के हर वर्ग को मिल रहा है योजनाओं का लाभ- श्रीमती रंजिता मेहता* 

*यात्रा के प्रति लोगों में काफी उत्साह*

*-एलईडी वैन के माध्यम से लोगों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सुनाया गया रिकार्डिंड संदेश* 

For Detailed

पंचकूला, 24 जनवरी- विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद आज राजकीय स्कूल सूरजपुर (रज्जीपुर) पिंजौर पंहुची जहां आयोजित कार्यक्रम में जिला बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव श्रीमती रंजिता मेहता ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। 

इस अवसर पर कालका की पूर्व विधायिका व राष्ट्रीय महिला मोर्चा की कोषाध्यक्ष श्रीमती लतिका शर्मा तथा नगर परिषद चैयरमेन श्री कृष्ण लाल लांबा भी उपस्थित थे।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती रंजिता मेहता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी अंत्योदय की भावना से कार्य कर रहे है ताकि पक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँचे। इस उदेश्य को पूरा करने के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है।

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के समावेशी विकास की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून-व्यवस्था, महिला सशक्तिकरण, युवाओं के उत्थान और अंत्योदय को हासिल करने के लिए कई अनूठी स्कीमें शुरू की हैं और ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकारी सेवाओं और योजनाओं को आॅनलाइन कर देने से इनका लाभ लोगों को घरद्वार पर ही मिल रहा है।

श्रीमती मेहता ने कहा कि गरीब लोग धन के अभाव में उपचार से वंचित न रहें, इसके लिए आयुष्मान भारत-चिरायु योजना चलाई जा रही है। इसमें पात्र लाभार्थियों को 5 लाख रुपये तक का सालाना निशुल्क इलाज उपलब्ध कराया जाता है। सबको स्वस्थ रखने की दिशा में एक अन्य पहल ‘निरोगी हरियाणा योजना’ के रूप में की गई है। 

इस अवसर पर उन्होंने वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इसके अलावा उन्होने उपस्थित लोगों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई।

 इस अवसर पर नगर परिषद कालका के कार्यकारी अधिकारी रविंद्र कुहाड, वार्ड नंबर 17 की पार्षद रेखा देवी, बाबा रामपाल सोढ़ी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com