Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने खंड पिंजौर के गांव चरणीया में किया प्रवेश

-यात्रा के प्रति गांववासियों में काफी उत्साह

-विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर गांववासियों को केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में दी गई जानकारी

-एलईडी वैन के माध्यम से गांववासियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सुनाया गया रिकार्डिंड संदेश

For Detailed

पंचकूला 14 दिसंबर- विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने आज खंड पिंजौर के गांव चरणीया में प्रवेश किया। गांव के सरपंच श्री सुनील धीमान ने यात्रा का स्वागत किया।


इस अवसर पर कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष व विकसित भारत यात्रा के खंड संयोजक संजीव कौशल, बीडीपीओ मारटीना महाजन, सरपंच सुनील धीमान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।  


इस अवसर पर खंड पिंजौर के गांव चरणीया के राजकीय हाई स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बीजेपी के प्रदेश पैनलिस्ट एवं हरियाणा बाल कल्याण परिषद के पूर्व मानद महासचिव श्री कृष्ण ढुल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।


इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री कृष्ण ढुल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य 2047 तक भारत को आत्मनिर्भर व विकसित राष्ट्र बनाना है। इस यात्रा का उद्देश्य लाईन में खडे अंतिम व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाओ ंको पंहुचाना है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन अपनी सर्विसिज ग्रामीणो ंके द्वार पर जाकर उनकी समस्याओं का समाधान और सेवाएं दे रही है। उन्होनंे कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का जिला पंचकूला पर विशेष फोक्स रहा है और पंचकूलावासियों को उन्होंने बडी-बडी सौगात दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के विजन के अनुरूप गांव को शहरों की तर्ज पर विकसित करना है।


उन्होंने कहा कि आज विभिन्न विभागों द्वारा शिविर लगाकर गांववासियों को केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई और साथ ही राशन कार्ड, आधार कार्ड, आयुष्मान/चिरायु कार्ड, वद्धावस्था सम्मान भत्ता में आ रही त्रुटियों को मौके पर ही दूर किया गया ताकि लाभार्थियों को कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़े। उन्होंने कहा कि ऐसे पात्र व्यक्ति जो किसी कारणवश योजनाओं का लाभ नहीं ले पाए, उन्हें मौके पर ही संबंधित विभागों द्वारा योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया।


इस मौके पर एलईडी वैन के माध्यम से गांववासियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकार्डिंड संदेश सुनाया गया, जिसे उपस्थित जनों ने रूचि लेकर सुना। इसके अलावा लघु फिल्म के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी गई ताकि लोग उनका लाभ उठा सके।
श्री कृष्ण ढुल ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।


इसके उपरांत यात्रा गांव पपलौहा में प्रवेश कर गई, जहां सरपंच जगतार सिंह तथा अन्य मौजिज लोगों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर गांव राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गांव में विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर गांववासियो ंको केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।


इस अवसर पर यात्रा के सहसयोजक इंद्रजीत, बीडीपीओ मारटीना, बीडीसी मेबर मनदीप सिंह, किसान मोर्चा के वरिष्ठ सुरजाराम माजरा, प्रेम मेहता, राजेंद्र मोहन, धर्मबीर, सुभाष चंदेल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति  मौजूद थे।

https://propertyliquid.com