46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

विकसित भारत संकल्प  यात्रा के उत्साहजनक परिणाम- रंजिता मेहता

For Detailed

पंचकूला 11 दिसम्बर- हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासिचव श्रीमती रंजिता मेहता ने कहा कि विकसित भारत संकल्प  यात्रा के उत्साहजनक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। हर गांव में नागरिक बढचढ कर भाग ले रहे है।  


मानद महासचिव विकसित भारत संकल्प यात्रा का पिंजोर खण्ड के गांव नानकपुर एवं खोलफतेह में आयोजित कार्यक्रमों में सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस यात्रा का संचालन करके लोगों में जोश भर दिया है और लोग यात्रा के दौरान योजनाओं का लाभ लेने के लिए आगे बढ रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कार्यक्रम से युवा, बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चे कार्यक्रमों को लेकर आगे बढ रहे हैं।


श्रीमती मेहता ने कहा कि सरकार ने 9 साल के कार्यकाल के दौरान हर वर्ग की भलाई के लिए कार्य किया है और विशेषकर डिजिटलाईजेशन के तहत घर पर बैठे की लोगों को सेवाओं और सुविधाओं का लाभ दिलवाया है। वृद्धावस्था पैंशन का लाभ आयु पूरी होते ही स्वतः ही मिलना, बीपीएल कार्ड बनना और उसका लाभ मिलने से ग्रामीणों में खुशी है। इसके साथ ही सरल केन्द्र के माध्यम से किसानों एवं युवाओं को सीधा लाभ मिल रहा है।


मानद महासचिव ने यात्रा के दौरान लगाए स्टालों का अवलोकन किया और पात्र व्यक्तियों एवं प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। उन्होंने विकसित भारत को लेकर संकल्प करवाया और शपथ भी दिलवाई।

https://propertyliquid.com