147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

लॉकडाउन : ई-मूवमेंट पास के लिए सरल पोर्टल पर करें आवेदन : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 04 मई।

For Detailed News-

– ई-मूवमेंट पास के लिए पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता भरत सिंह को बनाया नोडल अधिकारी


                  उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के मद्देनजर आम जनता को आपातकालीन सेवाओं के लिए आवागमन में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा ई-मूवमेंट पास जारी किए जाएंगे। ई-पास जारी करने के लिए पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता भरत सिंह को नोडल अधिकारी अधिकृत किया गया है। नोडल अधिकारी द्वारा पोर्टल पर ई-मूवमेंट पास के संबंध में आए आवेदनों की स्वीकृति / रद्द किए जाएंगे।


                  यह बात उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बुधवार को स्थानीय उपायुक्त कैंप कार्यालय में अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार, डीआईओ रमेश शर्मा, उप सिविल सर्जन डा. विरेश भूषण मौजूद थे।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के मद्देनजर ई-मूवमेंट के लिए सरलहरियाणा डॉट जीओवी डॉट इन (saralharyana.gov.in) पर ई-मूवमेंट पास की सुविधा प्रदान की गई है। नागरिक अतिआवश्यक सेवाओं के लिए ही ई-मूवमेंट पास के लिए आवेदन करें। उन्होंने पुलिस विभाग व संभी उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने अधीन क्षेत्रों में ई-मूवमेंट पास प्राप्त कर्ता व्यक्तियों को आवागमन के लिए स्वीकृति देंगे।


ऐसे कर सकते हैं आवेदन :
                  डीआईओ रमेश शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा आपातकालीन सेवाओं के लिए आवागमन करने के लिए सरलहरियाणा डॉट जीओवी डॉट इन (saralharyana.gov.in) पर ई-मूवमेंट पास की व्यवस्था की गई है। नागरिक उक्त पोर्टल पर लॉगिन करने उपरांत आवेदन करने के लिए कोविड-19 मूवमेंट पास लिंक कर क्लिक करना होगा, जिसके उपरांत ई-मेल अथवा एसएमएस के माध्यम से आवेदनकर्ता को ई-पास उपलब्ध हो जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि आवेदनकर्ता को आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे। साथ ही वाहन की परमिशन के लिए भी पोर्टल पर ही आवेदन करना होगा।