147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

राष्ट्रीय पोषण माह -2022 के तहत राजकीय  सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवां नगर, पिंजौर में निशुल्क चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया गया

For Detailed

पंचकूला, 5 सितंबर- आयुष विभाग के निर्देशानुसार पाचवें राष्ट्रीय पोषण माह 2022 के अंतर्गत आयुष विभाग द्वारा 30 स्थानो पर 16 स्वास्थ्य संस्थान तथा 14 स्कूलों में निशुल्क चिकित्सा कैम्पों का आयोजन किया गया।


जिला आयुर्वेद अधिकारी डा0 दिलीप कुमार मिश्रा ने बताया कि इन कैम्पों का थीम महिला एवं स्वास्थ्य, बच्चा और शिक्षा-पोषण भी पढाई भी, महिलाओं और बच्चों के लिए पारम्परिक भोजन है।


उन्होंने बताया कि आज आयुष विभाग ,पंचकूला द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह 2022 के तहत राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवां नगर, पिंजौर में निशुल्क चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया गया। डॉ० शिल्पा चावला एच0एम0ओ0 ने  किशोरियों को दिनचर्या के बारे में व्याख्यान दिया तथा  उपस्थित लोगों को खून की कमी को दूर करने के लिए आहार विहार के बारे में विस्तृत चर्चा की।  


डॉ० अमित शर्मा,  ए0एम0ओ0, योग ने सामान्य जीवन में योग क्रियाओं के महत्व तथा शरीर पर पड़ने वाले अच्छे प्रभावों के बारे में बताया।  चिकित्सा कैम्प में आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति से 61 किशोर व किशोरियों के स्वास्थ्य की जांच करने के बाद दवाईयां बाटी गई है।

ttps://propertyliquid.com/