Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

राज्य युवा महोत्सव का आयोजन

For Detailed

पंचकूला, 27 दिसंबर – कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग द्वारा  युवा सशक्तिकरण और उद्यमिता पर 28 से 30 दिसंबर 2023 तक इंद्रधनुष सभागार और पीडब्ल्यूडी सभागार हॉल, सेक्टर 1, पंचकुला में तीन दिवसीय “राज्य स्तरीय युवा महोत्सव” का आयोजन किया जाएगा।   28 दिसंबर को
 इसका उद्घाटन तकनीकी शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा करेंगे और समापन समारोह पर हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता शिरकत करेंगे।

इस राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में प्रतिभाशाली युवाओं को राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित किया जाएगा जिसमे लगभग 800 युवाओं भाग लेंगे।

राज्य स्तरीय  युवा महोत्सव में  15-29 वर्ष के युवाओं के लिए लोक नृत्य, लोक गीत, फोटोग्राफी, कहानी लेखन, पोस्टर मेकिंग डिक्लेमेशन, एक्सटेम्पोर जैसे विभिन्न आयोजनों होंगे जिसमे अपनी प्रतिभा और कौशल दिखाने के लिए  एक मंच मिलेगा ।  युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय (भारत सरकार) द्वारा  विज्ञान और समाज के लिए विज्ञान के माध्यम से बाजरा उत्पादन”  विषय हरियाणा को अलॉट किया गया है, जिसमें सभी जिलों के प्रतिभागिओ को बाजरा आधारित भोजन उत्पादों को पकाने और बेकिंग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेगा। यह महोत्सव इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए यूट्यूब, फेसबुक जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव किया जायेगा।

उत्सव का मुख्य आकर्षण हिमाचल प्रदेश पुलिस का ऑर्केस्ट्रा बैंड “हार्मनी ऑफ़ द पाइन्स” होगा जो इस उत्सव में  देश भक्ति के गीतो का प्रदर्शन करेंगे। इसमें एक अन्य आकर्षण हरियाणवी ड्रेस शो होगा जिसमें राज्य के युवा हरियाणा की पारंपरिक  पोशाक और विरासत का प्रदर्शन करेंगे।

https://propertyliquid.com