Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

राज्यसभा सांसद श्री कार्तिकेय शर्मा ने जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से चार गांवों में लोगों की सुनी समस्याएं

-राज्यसभा सांसद ने काली माता मंदिर कालका पंहुचकर काली मां की पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद
-अश्विन नवरात्रो की सभी प्रदेशवासियों को दी बधाई एवं शुभकामनाए
-हरियाणा सरकार पिछले 9 वर्षों से जीरो टोलरेंस नीति के तहत कर रही है कार्य, व्यवस्थाओं में निरंतर बदलाव करने का कर रही प्रयास

For Detailed

पंचकूला, 17 अक्टूबर- राज्यसभा सांसद श्री कार्तिकेय शर्मा ने आज कालका खंड के गांव रामपुर जंगी, कंडीयाला रायपुररानी खंड के गांव ककराली और मोरनी के गांव बाल्दवाला में जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की शिकायतें सुनी। राज्यसभा सासंद ने अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निदान किया और बाकी शिकायतों पर संबंधित अधिकारियों को जल्द ही संज्ञान लेकर समाधान  करने के निर्देश दिए।

call 9914976044


इस अवसर पर कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा भी उपस्थित थी।
इससे पूर्व राज्यसभा सांसद श्री कार्तिकेय शर्मा ने काली माता मंदिर कालका पंहुचकर काली मां की पूजा अर्चना करी व आशीर्वाद लिया। उन्होनंे प्रदेशवासियों को नवरात्रों की बधाई एवं शुभकामनाए दी।
उन्होंने बताया कि अंबाला लोकसभा क्षेत्र उनका अपना क्षेत्र है। इस लोकसभा क्षेत्र के लोगों के लिए सरकार व मेरे दरवाजे हमेशा खुले है। कोई भी व्यक्ति बिना किसी रोक टोक के अपनी समस्याएं लेकर उनके पास आ सकता है। वे उन समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करेंगे।  
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मन्शा है कि सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ पंक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति तक पंहुचे। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए हरियाणा सरकार लगभग पिछले 9 वर्षों से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टोलरेंस की नीति के साथ आगे बढ रही है और इसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आये है।
उन्होंने बताया कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए शुरूआती दिक्कत आना स्वाभाविक है। इसके लिए जनता की समस्याओं का निदान करने व कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पंहुचाने के लिए है गांव गांव जाकर जनसंवाद कार्यक्रम पूरे प्रदेश में किए जा रहे है। जनसंवाद कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों की लंबित समस्याओं का तुरंत समाधान करना है। इसी कड़ी में यह  जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि यह एक महज औपचारिकता नही है। राज्यसभा सांसद ने अधिकारियों को गा्रमणों की समस्या पर तुरंत संज्ञान लेते हुए प्राथमिकता के आधार पर उनका समाधन  करने के निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी को सभी समस्याएं का प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर जल्दी निदान करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि वे इन समस्याओं के समाधान के लिऐ किय जा रहे प्रयासों की लगातार मोनिटरिंग करेंगे और अधिकारियों से इसकी प्रगति रिपोर्ट लेंगे।  


राज्यसभा सांसद ने गांव रामपुर जंगी में पंहुचकर जनसंवाद के द्वारा लोगों की पेंशन, पानी की निकासी, आंगनवाॅडी वर्करों की सैलरी, आयुष्मान कार्ड, पीने के पानी, बिजली के बिल, सड़क बनवाना, आंगनवाॅडी केंद्र की मरम्मत, बांध बनवाना, विधवा पेंशन, सिंचाई की समस्या, पुल व स्टेडियम, चिरायु कार्ड, नालियां पक्की करवाना, सामुदायिक केंद्र के छत व दरवाजे की रिपेयर करवाना, स्वागत द्वार, परिवार पहचान पत्र, 100-100 गज के प्लाॅट के मालिकाना हक दिलवाने संबंधी समस्याएं सुनी। उन्होंने गांववासियों को भरोसा दिया कि वो मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के समुख इन समस्या और मांगों को रखेंगे।  
श्री कार्तिकेय शर्मा ने गांव ककराली में ग्रामीणों से कहा कि यदि पंचायत जगह देती है तो वो नाले का निर्माण व महिलाओं के लिए दसाई घर का निर्माण अपने एमपी लैड फंड से करवाएंगे। इसके अलावा उन्होंने दिव्यांग बच्ची के लिए एक स्कूटी देने की घोषणा की।
शिवालिक विकास बोर्ड के वाईस चेयरमैन ओमप्रकाश देवी नगर ने राज्यसभा सांसद के सामने कंडियाला के ग्रामीणों की समस्याएं एक एक करके विस्तार से रखी। उन्होनंे कहा कि पानी का लेवल काफी नीचे जाने के कारण यहां पीने के पानी व सिंचाई की समस्या काफी गंभीर है और पीने के पानी के लिए लोगो ंको काफी दूर जाना पड़ता है। उन्होंने ग्रामीणो ंकी तरफ से गांव में बांध जल्दी ही बनवाने व डंगे लगवाने की सांसद से अनुरोध किया।  इस पर राज्यसभा सांसद ने उन्होंने आश्वासन दिया  िकवे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से बात करके इन समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे।  
ककराली के लोगों ने राज्यसभा सांसद को क्रेशर जोन से हो रही ग्रामीणो और बच्चों को सांस की बीमारी व सड़क की खस्ता हालत से अवगत करवाया। श्री शर्मा ने संबंधित अधिकारियों से इन समस्याओं का निवारण के निर्देश दिए।
कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा ने कहा कि कालका हिमाचल की तलहटी में बसा हुआ पहाड़ी क्षेत्र है। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने यहां का काफी विकास करवाया है, उसके बावजूद भी कुछ समस्याओ से यहां के लोग जूझ रहे है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा संासद आपकी समस्याओं का निदान करने के लिए ही इस क्षेत्र में आए है।
इस अवसर पर बीडीपीओ मारटिना महाजन, बीडीपीओ परमनंदन, गांव रामपुर जंगी के सरपंच मानसिंह मेहता, गांव कंडीयाला के सरंपच करण सिंह, गांव ककराली की सरपंच निशा, कालका ब्रहामण सभा के प्रधान शमशेर शर्मा, पंचकूला बीजेपी के जरनल सेकटरी वीरेंद्र राणा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व ग्रामीण उपस्थित थे।  

https://propertyliquid.com