Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

राजीव कालोनी व इंदिरा कालोनी के लोगों को जल्द मिलेंगे प्लाट- ज्ञानचंद

सर्वे कर योजना को दिया अंतिम रूप’

विकसित भारत संकल्प यात्रा को किया संबोधित

For Detailed

पंचकूला 30 दिसम्बर – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा लोगों की समस्याओं का निवारण उनके घर द्वार पर ही करने के लिए पहंुच रही है। इसमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सरकार में शुरू की गई योजनाओं का लाभ पंक्ति में खड.े व्यक्ति को उनका लाभ अवश्य मिले। यह सुनिश्चित किया जा रहा है।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष शहरी क्षेत्र में दूसरे दिन सैक्टर 17 के सामुदायिक केन्द्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शुभारम्भ अवसर पर लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यात्रा में सरकार की योजनाओं की जानकारी के साथ साथ वृद्धावस्था विकलांग, विधवा पैंशन बनाने का लाभ मौके पर ही दिया जा रहा है। इसके अलावा विदुर पैंशन भी बनाई जा रही है। वही पीपीपी की त्रुटियों को भी दुरूस्त किया जा रहा है। इसके साथ क्षेत्र के अग्रणीय खिलाड़ियों एवं अन्य क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया जा रहा है।

श्री गुप्ता ने प्रधानमंत्री के चित्र के साथ सेल्फी ली और प्रशासन द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। इसके साथ ही बीपीएल कार्ड बनाने आयुष मान योजना के कार्ड बनाने का कार्य भी किया जा रहा है। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान चलाई जा रही एलईडी का रिबन काटकर शुभारम्भ किया जिसमें प्रधानमंत्री का संदेश और लोगों को सफल कहानियों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होेंने सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले बच्चों को भी सम्मानित किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री की हर व्यक्ति को पक्की छत मुहैया करवाने की सोच को साकार करने के लिए पंचकूला में भी बेहतर कार्य किया जा रहा है। राजीव कालोनी व इंदिरा कालोनी के लोगों को खडक मंगोली में एक एक मरला के प्लाट देने के लिए सर्वे किया जा चुका है। लगभग 7500 प्लाट गरीब लोगों को दिए जाएगें। इसके लिए योजना को अंतिम रूप दिया जा चुका है तथा जल्द ही हरियाणा के मुख्यमंत्री जरूरतमंद एवं गरीब परिवारों को प्लाट देने की योजना का शुभारम्भ करेंगें।

श्री गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री गरीब लोगों का विशेष ध्यान रखते है। इस बात का प्रमाण है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने राजीव कालोनी में दिवाली मनाई। गरीब लोगों के बीच दिवाली मनाने वाले पहले मुख्यंमत्री है और उस दिन लोगों की मांग पर 1.50 करोड़ रुपए की राशि गलियों के निर्माण के लिए देने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि राजीव कालोनी में शौचालयों का सोमवार को मुआयना करेंगें और जल्द ही उन्हें ठीक किया जाएगा।

इस अवसर पर पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने भी अपने विचार रखे। अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खनगवाल, एमडीसी सचिन गुप्ता, संयुक्त सचिव रिचा राठी, , डी एमसी सचिन गुप्ता, भाजपा के उपाध्यक्ष उमेश सूद, एमसी सोनिया सूद, मानद महासचिव बाल कल्याण परिषद रंजिता मेहता, मंडल अध्यक्ष युवराज कौशल, जय कौशिक, डी पी सोनी, बी के नययर, प्रमोद वत्स, राजकुमार जैन, सहित कई अधिकारी और अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com