46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-1 में मोटिवेशनल व्याख्यान कार्यक्रम का किया गया आयोजन*

For Detailed

पंचकूला, 17 अक्टूबर- जीवन में सफलता पाने के लिए चिंता करना व्यर्थ है। बेहतर भविष्य के लिए चिंता करने की नहीं बल्कि चिंतन करने की आवश्यकता है। 

ये शब्द राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-1 में आयोजित मोटिवेशनल व्याख्यान में पूर्व मुख्य सचिव, हरियाणा सरकार केशनी आनंद अरोड़ा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहे। केशनी आनंद ‘पॉवर ऑफ मोटिवेशन- अनलीशिंग योर इनर स्ट्रेंथ’  विषय पर अभिप्रेरक भाषण दे रही थीं ।

केशनी आनन्द ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिना प्रेरणा के सफलता प्राप्त करना असंभव है । उन्होंने कहा कि कोई भी बाह्य बल हमें प्रेरित नहीं कर सकता बल्कि हमारी अंतर्शक्ति ही हमें सफलता प्राप्त करने के लिए जागरूक कर सकती है । उन्होंने कहा की सफलता प्राप्त करने के बाद हमें धन के पीछे नहीं भागना पड़ता बल्कि धन स्वयं हमारा पीछा करता है ।अरोड़ा ने अपने सफल जीवन से जुड़े अनेक संघर्षपूर्ण उदाहरणों का उल्लेख किया ।उन्होंने कहा कि असफलता  से जुड़े डर से निपटने के लिए हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए ।

call 9914976044

उन्होंने विद्यार्थियों से अधिक से अधिक मेहनत करने का आह्वान किया और कहा कि मेहनत का कोई अन्य विकल्प नहीं है । मेहनत से अर्जित किया गया ज्ञान शक्ती प्रदान करता है। उन्होंने विद्यार्थियों को छोटी-छोटी खुशियाँ मनाने की सलाह दी और जरुरत से अधिक चिंता और सोच से दूर रहने को कहा। केशनी आनंद ने संचार कौशल, लिस्निंग स्किल, टीम मैनेजमेंट, नवाचार, आत्म सम्मान जैसे कौशलों का विकास करने की बात की ।

महाविद्यालय की प्राचार्या बबिता वर्मा ने मुख्य वक्ता का स्वागत किया । उन्होंने मुख्य अतिथि केशनी आनंद अरोड़ा का परिचय देते हुए उनके अनुभवों  से सीखने की सलाह दी ।उन्होंने विद्यार्थियों को सपने देखने और उन्हें पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश करने की सलाह दी। 

इस अवसर पर नव चयनित प्राचार्य यशपाल सिंह और डॉ भूपिंदर कौर के अतिरिक्त महाविद्यालय का सारा स्टाफ भी मौजूद रहा।

 कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ दिविजा कुमारी ने किया। व्याख्यान के दौरान महाविद्यालय का ऑडिटोरियम उत्साहित विद्यार्थियों से खचाखच भरा हुआ था । कार्यक्रम के अंत में प्रश्नोत्तर सत्र में विद्यार्थियों ने अपनी समस्याएं और शंकाएं केशनी आनंद से साझा की, जिनका उन्होंने बाखूबी निराकरण किया।

https://propertyliquid.com