46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

राजकीय महाविद्यालय कालका में में दो दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का सफल आयोजन

For Detailed

पंचकूला सितंबर 15: राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक के कुशल नेतृत्व में दो दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभआरंभ महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।


प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि महाविद्यालय का मंच ही ऐसा मंच है जो शिक्षा के साथ-साथ व्यक्तित्व विकास एवं अधिकार का अवसर भी देता है। यह प्रतियोगिताएं छात्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता, समय प्रबंधन और नेतृत्व गुणों का विकास करती है जो उनके भविष्य के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। इस तरह की प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारती और संवारती है। प्रतियोगिता में भाग लेने से छात्रों में आत्मविश्वास बढ़ता है। सार्वजनिक मंच पर बोलने और अपने विचारों को प्रस्तुत करने से आत्मविश्वास का विकास होता है। इसके साथ ही विद्यार्थियों की रचनात्मकता और अभिव्यक्ति गुण का विकास होता है।
प्रथम दिवस चित्रकारी, भाषण प्रतियोगिता, काव्य संगोष्ठी, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रथम दिवस चित्रकारी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अंजलि ने प्राप्त किया, द्वितीय स्थान पर शिवानी और तृतीय स्थान पर कोमल रही। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर शबाना रही, द्वितीय स्थान पर सौरभ कुमार रहे और तृतीय स्थान अंशिका ने प्राप्त किया।

राजकीय महाविद्यालय कालका में में दो दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का सफल आयोजन
राजकीय महाविद्यालय कालका में में दो दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का सफल आयोजन


काव्य संगोष्ठी में प्रथम स्थान पर वंशिका रही, द्वितीय
स्थान पर सौरभ रहे और तृतीय स्थान कनुप्रिया ने प्राप्त किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर नेहा, कनुप्रिया और महिमा की टीम रही द्वितीय स्थान पर सिमरन, प्रियंका और मीनल की टीम रही। तृतीय स्थान पर प्रियंका, अरमान और तेजस की टीम रही।
द्वितीय दिवस मिमिक्री, मोनो एक्टिंग, वाद्य यंत्र बजाना, गायन और नृत्य प्रतियोगिता प्रस्तुत की गई। मिमिक्री में प्रथम स्थान पर गीतांजलि रही, द्वितीय स्थान पर सामिया रही और तृतीय स्थान पर भूमिका रही। मोनो एक्टिंग में प्रथम स्थान पर सौरभ, द्वितीय स्थान पर हरप्रीत और तृतीय स्थान पर सामिया रही। वाद्य यंत्र बजाना में प्रथम स्थान पर प्रतीक द्वितीय स्थान पर शुभम और बिमल, तृतीय स्थान पर मृदुला और प्रीति रही। गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर चाशना, द्वितीय स्थान पर रवि और तृतीय स्थान पर पारव
गुप्ता रहे। नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर निशा, द्वितीय स्थान पर महक और तृतीय स्थान पर काजल रही।
समस्त कार्यक्रम की समीक्षा प्रोफेसर डॉक्टर वीरेंद्र अटवाल के द्वारा प्रस्तुत की गई। प्रस्तुत कार्यक्रम सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रभारी प्रोफेसर डॉक्टर जगपाल, संगीत विभाग अध्यक्षा प्रोफेसर डॉक्टर पूनम रानी, प्रोफेसर डॉ सुनीता चौहान, प्रोफेसर डॉक्टर इंदु, प्रोफेसर डॉ प्रदीप कुमार, प्रोफेसर पूजा सिंगल, डॉ नमिता, डॉ सोनाली के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संगीत विभाग के वरुण शर्मा का भी योगदान रहा।

https://propertyliquid.com