46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

राजकीय महाविद्यालय कालका में दो दिवसीय इंडक्शन एवं ओरिएंटेशन कार्यक्रम का सफल आयोजन

For Detailed

पंचकूला/कालका अगस्त 1:   राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक के मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देशन में दो दिवसीय इंडक्शन एवं ओरिएंटेशन कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया।
    कार्यक्रम के अंतर्गत तीनों संकाय कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत किया गया।
   प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विस्तार पूर्वक महाविद्यालय के सभी नियमों एवं नवीन शिक्षण प्रणाली के विषय में विद्यार्थियों को अवगत कराया, उन्होंने कहा की नई शिक्षा नीति का मुख्य उद्देश्य भारत में दी जाने वाली शिक्षा को वैश्विक स्तर पर लाना है जिससे कि भारत एक वैश्विक ज्ञान महाशक्ति बन सके।
    उन्होंने विद्यार्थियों को अनुशासन को ध्यान में रखने और अपनी आंतरिक क्षमताओं का विकास करते हुए सार्थक जीवन की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित किया। प्रस्तुत कार्यक्रम में सभी कक्षाओं एवं संकायों के विद्यार्थियों को नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विषय में अवगत कराया गया।  कार्यक्रम में ओरिएंटेशन लीडर प्रोफेसर डॉ मीनू ख्यालिया ने शैक्षणिक कैलेंडर, पाठ योजना और अभिभावक शिक्षक बैठक, यौन उत्पीड़न पर आंतरिक शिकायत समिति के बारे में विस्तृत जानकारी थी।
    कला संकाय के डीन प्रोफेसर डॉक्टर गुलशन, वाणिज्य संकाय के डीन प्रोफेसर डॉक्टर वीरेंदर अटवाल, विज्ञान संकाय के डीन प्रोफेसर डॉक्टर रामचंद ने अपने-अपने पाठ्यक्रमों के सीखने के परिणाम के विषय में जानकारी दी।
   कार्यक्रम में विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी बुलाया गया और उनके साथ भी परिचर्चा की गई। विभिन्न संकाय के सदस्यों ने विभिन्न पहलुओं जैसे परीक्षण और मूल्यांकन तंत्र, उपस्थिति और अनुशासन की आवश्यकता, महिला प्रकोष्ठ, राष्ट्रीय सेवा योजना, राष्ट्रीय कैडेट कोर रेड क्रॉस, खेलकूद संबंधी, प्लेसमेंट सेल, लाइब्रेरी, इको क्लब, स्कॉलरशिप कमेटी, कॉलेज टूर, सब्जेक्ट सोसाइटीज, बस पास, क्लब्स, मैगजीन, कॉलेज पोर्टल, वाई-फाई, स्मार्ट क्लासरूम, अर्न वाइल यू लर्न, विद्यार्थियों की उपस्थिति, मिड टर्म एग्जाम के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

https://propertyliquid.com