147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

रविवार को कोरोना संक्रमण से ठीक हुए 219 व्यक्तियों को किया गया डिस्चार्ज : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 25 अप्रैल।

For Detailed News-


                  उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जिला में रविवार को 219 कोरोना मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। आज जिला में 529 नए कोरोना के केस सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को 1509 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं। जिला में अबतक 12 हजार 35 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं जिनमें से 9 हजार 819 ठीक होने के उपरांत अपने घर जा चुके हैं। इस समय 2070 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं तथा जिला की मृत्यु दर 1.21 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में अबतक दो लाख 95 हजार 198 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने जिला वासियों से आह्वïान किया है कि वे घबराएं नहीं, किसी भी प्रकार की शंका होने पर अपनी टेस्टिंग अवश्य करवाएं ताकि समय रहते उपचार हो सके।


कोरोना संक्रमण फैलाव की कड़ी को तोडऩे में नागरिक करें सहयोग : उपायुक्त प्रदीप कुमार


                  उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोडऩे के लिए नागरिक कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। प्रत्येक व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य है, इसलिए नागरिक घर से बाहर निकलते समय सही ढंग से मास्क पहनें। सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी का पालन करें। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक बने, सजग व सावधान रहें। प्रशासन द्वारा बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने नागरिकों से गुजारिश की कि वे वैश्विक महामारी के फैलाव को रोकने में एकजुट होकर जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें और मास्क अवश्य लगाएं, सामाजिक दूरी बना कर रखने के साथ-साथ दिन में कई बार पर अपने हाथों को सेनेटाइजर या साबुन से अवश्य धोएं। इसके अलावा आवश्यक कार्य हो तो ही घर से बाहर जाएं, इसी में आपकी व आपके परिवार की सुरक्षा है।

होम आइसोलेशन में मरीज अपना रखें ख्याल, समस्या आने पर हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क :


                  उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन के अलावा गंभीर मरीजों को सामान्य अस्पताल में भी उपचार किया जा रहा है। किसी भी रूप से कोरोना संक्रमित व्यक्ति को परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन की ओर से नियुक्त स्वास्थ्य टीमें नियमित संक्रमित व्यक्ति से संपर्क साधते हुए उनके स्वास्थ्य सुधार में सहयोगी बन रही हैं। कोरोना संक्रमित लोगों की अपडेट रिपोर्ट लेने व अन्य सेवाएं प्रदान करने के लिए स्थानीय नागरिक अस्पताल स्थित कोविड कंट्रोल रूम में स्थापित हेल्पलाइन नंबर 90530-13967 पर भी सूचित करें।

https://propertyliquid.com


संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक अपना वैक्सीनेशन करवाए : उपायुक्त
                 उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि कोविड-19 का टीका पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी है, इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। कोई भी व्यक्ति टीकाकरण के बारे मेंं किसी के बहकावे में न आएं। पात्र लाभार्थी सरकारी अस्पताल या सरकार द्वारा अधिकृत निजी अस्पतालों में भी टीका लगवा सकते है। सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन निशुल्क लगाई जा रही है तथा निजी अस्पतालों में सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क पर लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड के दोनों टीके पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी है, जिसे लगवाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है।