Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

मूर्ति कला को अपने करियर के रूप में चुन सकते हैं विद्यार्थी -हृदय

कला एवं सांस्कृतिक अधिकारी (मूर्तिकला) ने टाबर उत्सव का निरीक्षण किया

For Detailed

पंचकूला, 27 जून – उपायुक्त डा .यश गर्ग के मार्गदर्शन में पंचकूला जिले के पीएमश्री गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-15 में टाबर उत्सव के तहत बच्चों को मूर्ति कला का हुनर सिखाया जा रहा है। आज कार्यक्रम में कला एवं सांस्कृतिक अधिकारी (मूर्तिकला) हृदय कौशल ने टाबर उत्सव का निरीक्षण किया।


उन्होंने बच्चों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी की प्रशंसा की और और बच्चों को मूर्तिकला विषय के बारे में संपूर्ण जानकारी दी। हृदय ने बताया कि वह कैसे मूर्ति कला को अपने करियर के रूप में चुन सकते हैं। टाबर उत्सव विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। अगर बच्चे इसी लगन और मेहनत से काम करते रहे तो यह भविष्य में उनके लिए बहुत कारगर सिद्ध होगा। टाबर उत्सव में आज बच्चों को वीडियो कॉल के माध्यम से अजंता के मंदिरों के दर्शन कराए गए, जोकि बच्चों के लिए एक बहुत अच्छा अनुभव रहा।


टाबर उत्सव की कोऑर्डिनेटर दीपा रानी ने बताया कि पिछले 27 दिनों से बच्चे इस हुनर का निशुल्क प्रशिक्षण ले रहे हैं और इन छात्रों में बहुत प्रतिभा छुपी है। सिर्फ उन्हें उचित मार्गदर्शन की जरूरत है और अगर भविष्य में इन्हें उचित मार्गदर्शन मिला तो यह कल के क्षेत्र में जरूर अपना नाम काम आएंगे। उन्होंने बताया कि कला एवं संस्कृति कार्य विभाग हरियाणा व शिक्षा विभाग हरियाणा के संयुक्त तत्वाधान से प्रदेश भर में टाबर उत्सव मनाया जा रहा है। टाबर उत्सव में विद्यार्थियों को मूर्ति कला का निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है।


स्कूल की इंचार्ज गुणमती ने कला एवं सांस्कृतिक अधिकारी (मूर्तिकला) हृदय कौशल का स्कूल आगमन पर स्वागत किया और बच्चों को इतनी महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए धन्यवाद किया।


कार्यक्रम के अंत में जिला कोऑर्डिनेटर दीपा रानी और स्कूल इंचार्ज गुणमती ने हृदय कौशल को एक प्लांट देकर आभार व्यक्त किया

https://propertyliquid.com