46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा ने कहा कि कोविड-19 के कारण निकट भविष्य में उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हमें तत्पर रहना चाहिए।

पंचकूला 28 अगस्त- मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा ने कहा कि कोविड-19 के कारण निकट भविष्य में उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हमें तत्पर रहना चाहिए। इसके लिए अंतर विश्लेषण करके सभी कमियों को दूर किये जाने की दिशा में कार्य करें ताकि लोगों को इस गम्भीर बीमारी से निजात मिल सके।

For Detailed News-


मुख्य सचिव वीडियो कॉन्फ्र्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 के नोडल अधिकारियों और जिला उपायुक्तों के साथ संकट समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिलों में कोविड-19 के प्रबंधन के लिए टेस्टिंग सुविधा बढ़ाने, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, क्लिनिकल मैनेजमेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करने, कंटेनमेंट जोन की कड़ी निगरानी पर बल देने के साथ-साथ जन-जागरूकता गतिविधियों को बढ़ाएं।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने अवगत करवाया कि जिला के कोविड केयर सेंटर मेें ऑक्सीजन सिलेंडर, वेन्टीलेटर की सुविधाओं को और बढ़ाया गया है। इसके अलावा जिला स्तर पर सिविल सर्जन की अध्यक्षता में मल्टी डिसीप्लीनरी टीम का गठन किया गया है। प्रतिदिन कोरोना के गंभीर मामलों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के साथ विस्तृत रणनीति बना कर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के बीच पूर्ण तालमेल के साथ कार्य किया जा रहा है। जिला में पूरी सजगता के साथ कार्य किया जा रहा है।

वीसी में नगराधीश धीरज चहल, सिविल सर्जन, सहित संबधित अधिकारी मौजूद रहे।