147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राकेश गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ली बैठक

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राकेश गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ली बैठक

पंचकूला, 26 दिसंबर-  मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राकेश गुप्ता ने आज विभिन्न विषयों को लेकर राज्य के सभी उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। जिला पंचकूला की ओर से  नगराधीश नवीन आहूजा व पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल  विभिन्न विषयों पर जिले में चल रही प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

सबसे पहले सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों की समीक्षा करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश हैं कि सभी जिलों में पिछले साल की लंबित कोई शिकायत शेष न रहे। इन्हें हर हाल में इसी वर्ष पूरा करें। साथ ही सोशल मीडिया ट्रेकर पर आने वाली शिकायतों को भी तुरंत सुलझाएं। पंचकूला जिला सोशल मिडिया ट्रेकर में दूसरे नंबर पर रहा। पीएनडीटी के संबंध में उन्होंने कहा कि सभी जिले छापेमार कार्रवाई को पूरी तरह गुप्त रखें। अपना सूचना तंत्र और मजबूत करें। किसी भी सूरत में डाक्टरी पेशा का गलत इस्तेमाल करने वाले लोगों को बक्शा न जाए। इस पर नगराधीश नवीन आहूजा ने बताया कि जिले में लगातार सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। 

हरियाणा जीरो विजन के बारे में यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ सड़कों व ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था को दुरुस्त करें।  महिला सुरक्षा पर उन्होंने निर्देश दिए कि इस संबंध में सभी प्रकार के उपाय करें। पुलिस पीसीआर व स्ट्रीट लाइट जैसी आवश्यक सुविधाओं पर विशेष फोकस करें। हमें हर हाल में प्रदेश में ऐसा माहौल देना है कि महिलाएं अपने आपको पूरी तरह से सुरक्षित महशूस करें। साथ ही उन्होंने सभी जिलों में वन स्टाप सेंटर के लिए स्थाई भवन व सभी प्रकार की सुविधाओं के संबंध में जिला वाइज समीक्षा की।

स्वच्छ सर्वेक्षण के संबंध में उन्होंने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 31 दिसंबर तक सभी शहरों में घर-घर कूड़ा उठान के अलावा कूड़े के सही तरीके से निष्पदन की व्यवस्था भी करें।

इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक, एसडीएम सुशील कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!