46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल 30 अगस्त को प्रातः 10.30 बजे रेड बिशप पंचकूला में आयुष विभाग के हैल्थ एवं वैलनैश कार्यक्रम के राज्य स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

पंचकूला,

मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल 30 अगस्त को  प्रातः 10.30 बजे रेड बिशप पंचकूला में आयुष विभाग के हैल्थ एवं वैलनैश कार्यक्रम के राज्य स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इस दिन राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में आयोजित किया जायेगा और प्रधानमंत्री वीडियों कांफ्रेंसिग से हरियाणा के दस हैल्थ एवं वैलनैश केंद्रों का उद्घाटन करेंगे। 

यह जानकारी देते हुए आयुष विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पंचकूला जिला में सेक्टर-9 स्थित आयुष विभाग के पंचकर्मा केंद्र को हैल्थ एवं वैलनेश केंद्र कें रूप में विकसित किया गया है। इस केंद्र पर अब पंचकर्मा गतिविधियों के साथ साथ कम्युनिटि हैल्थ अधिकारी, दो एनएनएम और पांच आशावर्कर तैनात रहेगी। यह कर्मी अलग अलग क्षेत्रों में आयुष चिकित्सा पद्धतियों का प्रचार प्रसार करेगी। हैल्थ एवं वैलनैश केंद्र पर योग प्रशिक्षण केंद्र भी स्थापित किया जा रहा है और प्रशिक्षण के लिये एक योग प्रशिक्षक भी तैनात किया गया है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply