Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

मार्क-10 में सीबीएसई नेशनल शूटिंग आज से, 772 शूटर्स साधेंगे निशाना

उपायुक्त सुशील सारवान करेंगे चीफ गेस्ट के रूप में शिरकत

हॉलमार्क स्कूल मेजबानी के लिए तैयार, देश के हर कोने से शूटर्स पहुंचे

पंचकूला, 6 नवंबर

For Detailed


सीबीएसई नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप-2023 का आगाज 7 नवंबर(मंगलवार) को होगा और देश भर के टॉप शूटर्स इसमें मेडल का दावा पेश करेंगे। 772 शूटर्स ने इसके लिए अपनी दावेदारी पेश की है और मुकाबलों का आगाज सुबह 8 बजे से होगा। हॉलमार्क पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर जिवतेश गर्ग ने बताया की नेशनल की शुरुआत आईआरएस अंकुर आल्या करेंगे, जबकि डीसी पंचकूला सुशील सरवन इस मौके पर चीफ गेस्ट होंगे। एडीसी वर्षा खंगवाल इस मौके पर स्पेशल गेस्ट होंगी।

उन्होंने बताया कि मुकाबले मंगलवार सुबह 8 बजे से होंगे और रात 11.30 बजे तक जारी रहेंगे। इससे पहले शूटर्स को प्री-इवेट में शामिल होने का मौका दिया गया और इंटरनेशनल स्टैंडर्ड की रेंज पर उन्होंने अपने निशाने को परखा। गर्ग ने कहा की ये पहला मौका है जब नेशनल को इस तरह की टॉप स्टैंडर्ड रेंज पर कराया जा रहा है। पहली बार युवा स्विस टारगेट पर निशाना लगाएंगे, जिससे उनका स्कोर सीधा कंप्यूटर के जरिए सॉफ्टवेयर में दर्ज हो जाएगा। ये टारगेट अभी तक देश की चुनिंदा बड़ी रेंज में ही हैं। उन्होंने कहा कि हॉलमार्क हमेशा ही टेक्नोलॉजी को सुविधा के लिए इस्तेमाल किया है। हमें हमेशा ये प्रयास करते रहेंगे।

बॉक्स
घर बैठे शूटर्स ने दी एंट्री:

स्कूल डायरेक्टर जिवतेश गर्ग ने भी कहा कि इस बार सभी शूटर्स ने नेशनल के लिए एंट्री अपने घर से या स्कूल से दी है। उन्होंने अपनी डिटेल(बारी) को चुना और अब वे उसी के अनुसार इसमें खेलेंगे। पहले शूटर्स को पूरा दिन बारी का इंतजार करना पड़ता था और वेन्यू पर आकर ही वे डिटेल चुन पाते थे। अब ऐसा नहीं है और वे पहले इसे चुनकर ही यहां आए हैं। इसके अलावा स्कूल में भी शूटर्स के रहने का इंतजाम किया गया है, ताकि उन्हें नेशनल खेलने में किसी तरह की परेशानी न हो।

https://propertyliquid.com