147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

महिला कांस्टेबल परीक्षा की सभी तैयारियां पुख्ता, उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

– परीक्षा के सफल आयोजन के लिए गंभीरता से अपना दायित्व निभाएं अधिकारी : उपायुक्त अनीश यादव


– 50 परीक्षा केंद्रों पर 12 हजार 297 परीक्षार्थी देंगी महिला कांस्टेबल पुलिस भर्ती परीक्षा


सिरसा, 11 दिसंबर।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि 12 दिसंबर को जिला में आयोजित होने वाली महिला कांस्टेबल (एचएपी दुर्गा-1) पुलिस भर्ती परीक्षा की परीक्षाओं को नकल रहित, पारदर्शिता व शांति पूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए सभी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। ड्यूटी पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी परीक्षा के सफल आयोजन के लिए गंभीरता से अपना दायित्व निभाएं और किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। जिला में बनाए गए 50 परीक्षा केंद्रों पर 12 हजार 297 परीक्षार्थी परीक्षा देंगी। शांतिपूर्ण व पारदर्शी ढंग से परीक्षा के आयोजन के लिए 23 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं और नौ ड्यूटी मजिस्ट्रेट की रिजर्व में ड्यूटी लगाई गई है। एसडीएम ऐलनाबाद शंभू राठी परीक्षा के नोडल अधिकारी रहेंगे।


उपायुक्त शनिवार को स्थानीय पंचायत भवन में आयोजित अधिकारियों व सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के प्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर एसडीएम ऐलनाबाद शंभू राठी, एसडीएम जयवीर यादव, डीएसपी आर्यन चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार सहित परीक्षा केंद्रों के संचालक व कर्मचारी मौजूद थे।


उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र अधीक्षक यह सुनिश्चित करें कि परीक्षा केंद्र में किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के पास मोबाइल फोन न हो। इसके साथ-साथ सहयोगी स्टॉफ भी अपने गले में जारी किया गया पहचान पत्र जरूर पहनें। सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के दृष्टिïगत कड़े प्रबंध किए जाए और परीक्षा की ड्यूटी में लगे अधिकारी – कर्मचारी सजग व सावधान रहते हुए आपसी तालमेल व मधुर व्यवहार के साथ अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन करें। सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 के तहत नियमों की पालना की जाए तथा मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि का प्रबंध सुनिश्चित करें। परीक्षा केंद्र के कमरों व शौचालयों को सैनिटाइज जरूर किया जाए। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्र संचालक पीने के पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें।

https://propertyliquid.com


परीक्षा के नोडल अधिकारी एवं एसडीएम  शंभू राठी ने सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट व परीक्षा केंद्र संचालकों को आवश्यक हिदायतें दी। इससे पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार बताया कि परीक्षा का समय प्रात: 10.30 से 12.00 बजे तक रहेगा। उन्होंने सभी परीक्षा केंद्र संचालकों को परीक्षा के सही संचालन, परीक्षार्थियों की केंद्र में एंट्री, बॉयोमीट्रिक अटेंडेंस, जैंमर, वीडियोग्राफी व अन्य आवश्यक प्रबंधों को लेकर हिदायतें दी। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर संबंधित ड्यूटी मजिस्ट्रेट अथवा परीक्षा के नोडल अधिकारी के संज्ञान में लाएं।