46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

महिलाओं की प्रगति से लगाया जाता है समाज की प्रगति का पैमाना – भूपेंद्र हुड्डा

बीजेपी ने बंद की कांग्रेस सरकार की लाडली सामाजिक पेंशन योजना – भूपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा में बना था आजादी के बाद पहला महिला मेडिकल कॉलेज – भूपेंद्र हुड्डा

बेटियों की दयनीय स्थिति कर बीजेपी ने किया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ नारे का अपमान – उदयभान

जीएसटी की मार ने सबसे ज्यादा महिलाओं को किया परेशान – उदयभान

विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में महिलाओं की मांगों को प्राथमिकता से किया जाएगा शामिल – गीता भुक्कल

For Detailed



पंचकूला, 16 अगस्त। कांग्रेस पार्टी की ओर से हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत पंचकूला में महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा किसी भी समाज की प्रगति का पैमाना महिलाओं की प्रगति से लगाया जाता है। जिस प्रदेश की महिलाएं प्रगति करेंगी वह प्रदेश अवश्य प्रगति करेगा।

कार्यक्रम में हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, अंबाला लोकसभा से सांसद वरुण चौधरी, हरियाण प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्यूनिकेशन इंचार्ज चांदवीर हुड्डा विशेष तौर पर मौजूद रहे।

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को सुरक्षित माहौल दिया था। आजादी के बाद देश में पहला महिला मेडिकल कॉलेज भगत फूलसिंह महिला कॉलेज, खानपुर में कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान खोला गया था। महिलाओं की सुरक्षा के लिए कांग्रेस पार्टी ने लाडली सामाजिक पेंशन योजना की शुरुआत की थी। जिसके तहत जिस मां-बाप के केवल लड़कियां है उनको पेंशन दी जाती थी। लेकिन बीजेपी ने सराकर बनने पर उसको बंद करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान बहनों को रक्षाबंधन पर रोड़वेज बसों में मुफ्त यात्रा की शुरुआत की गई थी। महिलाओं को मान-सम्मान देने के लिए कांग्रेस पार्टी ने इंद्रिरा गांधी, कल्पना चावला और हरियाणा की पहली महिला अध्यक्ष शन्नौ देवी के नाम पर 1.50 लाख रुपये के राशि दी जाती थी, लेकिन बीजेपी ने सरकार बनते ही उस योजना को बंद कर दिया। कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं को प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में 33 प्रतिशत का आरक्षण दिया था। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिला व बेटियों को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

चौधरी उदयभान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पानीपत में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ का नारा दिया था। लेकिन आज बीजेपी राज में बेटियों की दयनीय स्थिति हो गई है। बीजेपी ने उस नारे का अपमान करने का काम किया है। बीजेपी के नेता हमेशा महिलाओं के साथ दुराचार व बलात्कार करने वालो के पीछे खड़े नजर आए है चाहे वो महिला पहलवानों के साथ सड़क पर दुराचार करने वाला बृजभूषण हो या प्रदेश की जूनियर महिला कोच के साथ छेड़छाड़ करने वाला पूर्व मंत्री संदीप सिंह हो। बीजेपी अति संवेदनहीन है। प्रदेश के जींद के उचाना जिले के स्कूल में बेटी के साथ घटना घटी जिसका आज तक बीजेपी ने कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं, कांग्रेस पार्टी महिलाओं को आगे बढ़ाना चाहती है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया। मानसून सत्र के दौरान राहुल गांधी व मल्लिकार्जुन खडगे ने सदन महिला आरक्षण बिल की मांग की थी। लेकिन बीजेपी ने अपनी महिला विरोधी नीति के तहत उस मांग को नजरअंदाज करने का काम किया। जिससे साफ पता चलता है कि बीजेपी महिलाओं को आरक्षण नहीं देना चाहती है।

उदयभान ने कहा कि आज हरियाणा एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार देश का सबसे असुरक्षित प्रदेश है। प्रदेश में रोजाना पांच बलात्कार, 13 अपहरण, 46 महिलाओं के साथ आपराधिक घटनाएं हो रही है। पिछले दस साल में 96 प्रतिशत पिछडे वर्ग के साथ अपराध की घटनाएं बढ़ी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जिसके कारण कोई निवेश भी नहीं हो रहा है। बीजेपी ने जीएसटी की मार से सबसे अधिक महिलाओं को परेशान करने का काम किया है। आज दूध, दही, लस्सी, कपड़ा, कफन और शमशान में जाने वाले इंधन पर भी टैक्स है। आज हरियाणा नशे में देश में पहले स्थान पर है। जिसका असर भी महिलाओं पर सबसे अधिक पड़ता है। बीजेपी सरकार विकास के हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। बीजेपी ने दस साल में केवल अपराध, भ्रष्टाचार, मंहगाई और बेरोजगारी बढ़ाने का काम किया है। प्रदेश की जनता से वोट की चोट से हिसाब लेने का काम करेगी।

मेनिफेस्टो कमेटी की चेयरमैन और कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान महिलाओं का सम्मान किया जाता था। हर वर्ग की मांगों को बिना आंदोलन के पूरा किया जाता था। वहीं, बीजेपी के शासनकाल में आशा वर्करों, आंगनवाड़ी वर्करों, नर्सों को अपने हितों की मांग करने पर लाठियों, डंडों, ठंडे पानी की बौछार से शोषण किया जाता है। पेरिस ओलंपिक में हरियाणा के खिलाड़ियों ने पांच मेडल जीते है। जोकि कांग्रेस सरकार की पदक लाओ- पद पाओ नीति के कारण आए है। हरियाणा की बेटी मनू भाकर ने दो पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है।  उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने महिलाओं को शिक्षा से वंचित रखते हुए प्रदेश के 5 हजार स्कूलों को बंद कर दिया है। एनसीआरबी के अनुसार पिछले दस साल में महिलाओं पर अपराध की दर लगातार बढ़ रही है। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रदेश के महिला थानों की स्थापना की थी। जिससे महिलाओं के विरुद्ध अपराधों पर रोक लगी थी। आज कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणा पत्र तैयार कर रही है। जिसमें महिलाओं की मांगों को प्राथमिकता के आधार पर शामिल किया जाएगा।

कार्यक्रम का अयोजन पंचकूला नगर निगम की पूर्व मेयर उपिंद्र अहुलिवालिया ने किया था। इस दौरान मुख्य रुप से पूर्व महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुमिता सिंह, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, पूर्व विधायक लहरी सिंह, पूर्व विधायक जसबीर मलौट, संतोष शर्मा, किरण मलिक, पुनम चौहान, सुनीता शर्मा, अंकुर गुलाटी एवं अन्य महिला पदाधिकारी आदि मुख्य तौर पर मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com