46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप अभियान जारी -जिला निर्वाचन अधिकारी*

*विभिन्न विभागों द्वारा आयोजित करवाई जा रही मतदाता जागरूकता गतिविधियां – डा. यश गर्ग*

For Detailed

पंचकूला, 18 सितंबर – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने जिला के मतदाताओं को आह्वान किया है कि वे आगामी 5 अक्तूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत होने वाले मतदान में बढ़-चढकर हिस्सा लें। लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों अनुसार स्वीप अभियान चलाया जा रहा है। विभिन्न विभागों व संस्थाओं द्वारा मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित कर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-1 और राजकीय महिला कालेज सेक्टर- 14 पंचकूला में 19 सिंतबर को स्वीप प्रमोशन और वोटर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसी तरह 20 सिंतबर को रेडक्रॉस सचिव पंचकूला द्वारा मतदाता जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एनजीओ की बैठक का आयोजन किया जाएगा। 21 सितंबर को जीएसएसएस सेक्टर 20 पंचकूला और 24 सितंबर को जीएसएसएस गल्र्स सेक्टर 15 पंचकूला में स्वीप प्रमोशन और वोटर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

उपायुक्त ने बताया कि 25 सितंबर को राजकीय पीजी कालेज सेक्टर 1, राजकीय पीजी कालेज सेक्टर 14, राजकीय पीजी कालेज कालका, राजकीय पीजी कालेज बरवाला, राजकीय पाॅलिटैक्निक कालेज, मोरनी में स्वीप प्रमोशन और वोटर जागरूकता कार्यक्रम होगा। 26 सिंतबर को राजकीय कालेज सेक्टर-1 में सोशल माडिया प्लैटफार्म पर चुनावी प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया जाएगा। 27 सितंबर को जीएसएसएस सेक्टर-12ए, जीएसएसएस सेक्टर-20, जीएसएसएस सेक्टर-26 पंचकूला में स्वीप जागरूकता अभियान के लिए वाॅकथाॅन का आयोजन किया जाएगा। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 30 सिंतबर को बस स्टैंड पंचकूला में सार्वजनिक परिवहन पर स्टीकर चिपकाने का काम किया जाएगा। एक अक्तूबर को राजकीय कन्या विद्यालय सेक्टर-14 पंचकूला में रेडियो के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। दो अक्तूबर को जीएसएसएस सेक्टर-12ए, जीएसएसएस सेक्टर-20, जीएसएसएस सेक्टर-26 पंचकूला में स्वीप प्रमोशन और वोटर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। तीन अक्तूबर को जीएसएसएस सेक्टर-12ए, जीएसएसएस सेक्टर-20, जीएसएसएस सेक्टर-26 पंचकूला में स्वीप प्रमोशन और वोटर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

https://propertyliquid.com