46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

मंडल महामंत्री वीरेंद्र राणा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत

यात्रा के प्रति कालकावासियों में काफी उत्साह- श्री वीरेंद्र राणा

समाज के हर वर्ग को मिल रहा है योजनाओं का लाभ

प्रशासन ने घरद्वार जाकर किया समस्याओं का समाधान व जनकल्याणकारी योजनाओं का दिया लाभ

For Detailed

पंचकूला, 15 जनवरी कालका के राजकीय स्कूल में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने प्रवेश किया। जिला मंडल महामंत्री श्री वीरेंद्र राणा ने कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की


इस अवसर पर कालका की पूर्व विधायिका श्रीमती लतिका शर्मा, नगर परिषद चैयरमेन कृष्ण लांबा, पूर्व जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, पाषर्द विनोद कुमार भी उपस्थित थे।
विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का नगर निगम के चैयरमेन व नगर निगम के काउंसलरस और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भव्य स्वागत किया।
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री वीरेंद्र राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि समाज के गरीब व जरूरतमंद को और लाईन में खडे अंतिम व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाओ ंका लाभ जरूर पहुंचना चाहिए। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। आज हमार देश एक विकासशील देश है। हम सभी को प्रधानमंत्री के सपने को  अपनी भागेदारी सुनिश्चित कर विकासशील राष्ट्र का सपना पूरा करना है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश का समान रूप से विकास किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के अभियान बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं को हरियाणा में साकार रूप देते हुए पूरा किया है। आज हरियाणा में लिंगानुपात एक हजार लड़को पर 923 लड़कियों का है। उन्होंने कहा कि सीएम ने पंचकूला जिले पर भी अपना विशेष फोक्स रखा है। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला के विकास के लिए 5 हजार करोड रुपये से ज्यादा के विकास कार्य करवाए है।  उन्होने कहा कि जिला प्रशासन अपनी सर्विसिज जनता ंके घरद्वार पर जाकर प्रदान कर रहा है। श्री राणा ने सेवाओं और जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की लोगों से अपील की।


उन्होंने कहा कि आज विभिन्न विभागों द्वारा शिविर लगाकर गांववासियों को केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दें रही है। साथ ही राशन कार्ड, आधार कार्ड, आयुष्मान/चिरायु कार्ड, वद्धावस्था सम्मान भत्ता में आ रही त्रुटियों को मौके पर ही दूर किया गया ताकि लाभार्थियों को कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़े। उन्होंने कहा कि ऐसे पात्र व्यक्ति जो किसी कारणवश योजनाओं का लाभ नहीं ले पाए, उन्हें मौके पर ही संबंधित विभागों द्वारा योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। उन्होंने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रसश्ति पत्र दिए।
राजकीय स्कूल कालका के बच्चों ने मुख्यअतिथि के सम्मुख स्वागत गान की बेहतरीन प्रस्तुति दी। स्कूली बच्चों ने हरियाणवी डंास, देशभक्ति गीत व नाटक की प्रस्तुति से दर्शकों की वाहवाही बटोरी  और बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर एलईडी वैन के माध्यम से लोगों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकार्डिंड संदेश सुनाया गया, जिसे उपस्थित जनों ने रूचि लेकर सुना। इसके अलावा लघु फिल्म के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी गई ताकि लोग उनका लाभ उठा सके।
इस  अवसर पर मंडल महामंत्री वीरेंद्र राणा ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इसके उपरंात विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद दो अंबेडकर भवन में पहुंची।  
 जनंसवाद यात्रा यात्रा का र्वाड नंबर दो के एमसी गोल्डी बाल्मिकी, कालका की पूर्व विधायिका श्रीमती लतिका शर्मा, नगर परिषद चैयरमेन कृष्ण लांबा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भव्य स्वागत किया।
इस अवसर पर नगर निगम के इंजिनियर रामुकमार शर्मा, दर्शन लाल, जे ई अजय कुमार, चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर मदन लाल तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 

https://propertyliquid.com