Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

बरवाला ब्लॉक के गांव रिहोड पहुंचने पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का हुआ भव्य स्वागत

नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की दिलवाई शपथ

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद एलईडी वैन के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की दी गई जानकारी  

सरपंच नेहा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का गांव में पहुंचने पर किया भव्य स्वागत

For Detailed

पंचकूला, 9  दिसंबर   विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद   का आज बरवाला ब्लॉक के गांव रिहोड़ के सामुदायिक केंद्र में पहुंचने पर गांव की सरपंच नेहा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।


इस अवसर पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, बरवाला के मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, माता मनसा देवी मंडलाध्यक्ष युवराज कौशिक, यात्रा के जिला संयोजक सतपाल गुप्ता व राजेंद्र नौनिवाल उपस्थित थे।


 आज गांव रिहोड में ग्रामीणों ने भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के लाईव भाषण एलईडी के माध्यम से सुना। प्रधानमंत्री ने जनकल्याणकारी योजनाओं की लाभार्थियों से बातचीत कर उनके कामकाज के बारे में जानकारी ली। बिहार की एक महिला ने बताया कि उसने स्वरोजगार कर 10 लोगों को रोजगार देने का कार्य किया है और उसका कार्य फल-फूल रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए उसकी सराहना की और कहा कि रोजगार लेने वाले नहीं रोजगार देने वाले बनने का प्रयास करो।
आज कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय मिडल रिहोड की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत से किया गया। स्कूली बच्चों ने हरियाणवी डांस एवं देशभक्ति के गीतों से सबका मन मोह लिया। नगर निगम महापौर ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
 श्री कुलभूषण गोयल ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में चल रही है, जिसका उद्देश्य लोगों की समस्याओं का निवारण व केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पंक्ति में खंडे अंतिम व्यक्ति तक पंहुचाना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पंचकूला में शिक्षा के नये आयाम व जिले का शिक्षा का हब बना दिया है। यहां पर राष्ट्रीय स्तर का फेशन डिजाईनिंग संस्थान, बहुतकनीकी शिक्षा संस्थान सेक्टर-26, आयुष का नया एम्स, 500 बैड का अस्पताल, जिले में दो पीएम श्री स्कूल व मेडिकल काॅलेज तथा अन्य बड़े बड़े संस्थान कुछ बन गए है और कुछ पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है। ये सभी हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता के प्रयासों से संभव हुआ है। आज तक पंचकूला में 5 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया गया है।
नगर निगम महापौर ने बरवाला की जनता से अपील की कि सरकार आपके द्वार आई है। अपनी-अपनी समस्याओं का यहां पर समाधान करवाएं। अगर किसी की समस्या का समाधान तुरंत नहीं होता तो उसकी समस्या का जल्दी ही समाधान कर दिया जाएगा।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई।
इस अवसर पर श्री गोयल ने पीएम वंदन योजना, अटल पैंशन, वृद्वावस्था सम्मान भत्ता और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभाथियो को योजनाओं के सर्टिफिकेट प्रदान किए।
इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद एलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया जिससे लोग लाभान्वित हुए।
एलईडी वैन जिला के सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाएगी । यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के साथ साथ  मौके पर ही लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहे।

इस अवसर पर आज के ओवर आॅल नोडल अधिकारी व जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, नोडल अधिकारी रमेश बत्रा, बीडीपीओ विशाल पराशर, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक सुरेंद्र यादव, नेहरू युवा केंद्र के उपनिदेशक प्रदीप कुमार, मिडल स्कूल की पिं्रसीपल मिनाक्षी शर्मा सहित विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com