46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

फसलों की स्पेशल वेरीफिकेशन और गिरदावरी का कार्य 31 अगस्त तक करें पूरा – डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने खरीफ फसल-2024 को लेकर अधिकारियों की बैठक की करी अध्यक्षता

For Detailed

पंचकूला, 24 अगस्त – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित खरीफ फसल-2024 को लेकर अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करी। उपायुक्त ने फसल सम्बन्धित तैयारियों को लेकर अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने निर्देश दिया कि जिला में खरीफ की फसलों की खरीद को लेकर सभी तैयारियों को समय से पहले पूरी करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने अपनी समस्या या शिकायतों को दर्ज करवाया है, उनका का जल्द से जल्द समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने अपनी फसल का ब्योरा दर्ज करवाया है, उनके खेतों की स्पेशल वेरीफिकेशन का कार्य 31 अगस्त से पहले पूरा करके रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। साथ ही जिन किसानों ने अभी तक अपनी फसल सम्बन्धित ब्योरा दर्ज नहीं करवाया है उनका डाटा अपडेट करवाया जाए ताकि उन्हें फसल बेचते समय किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

डा. यश गर्ग ने कहा कि फसल की स्पेशल वेरीफिकेशन के साथ-साथ गिरदावरी का कार्य भी साथ-साथ किया जाना चाहिए। ऐसा करने से हमारा समय तो बचेगा ही साथ ही गिरदावरी का कार्य भी पूरा हो जाएगा। गिरदावारी करने के साथ ही उस डाटा को लाॅक भी किया जाए। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि गिरदावरी का कार्य भी 31 अगस्त तक पूरा करके 5 सितम्बर से पहले लाॅक करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बताया कि जिला का 60 हजार एकड़ रकबा खेती के लिए प्रयोग किया जाता है। खरीफ के सीजन में अधिकतर रकबा में धान फसल की मोटी किस्मों की रोपाई की जाती है। धान के अलावा मक्का, चरी, बाजरा की फसलें और सब्जियां उगाई जाती हैं। इन सभी फसलों को बेचने या अन्य सुविधाओं को लेकर किसानांे को कोई भी दिक्कत परेशानी नहीं होनी चाहिए।

इस मौके पर जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, कृषि उप निदेशक डा. सुरेन्द्र यादव, तहसीलदार कालका विवेक गोयल, नायब तहसीलदार पंचकूला हरदेव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com