147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

प्रधान सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने आनन्द मोहन शरण ने जिला में चल रहे लाॅकडाउन के दौरान लोगों को खाद्य सामग्री एवं अन्य आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति बारे विस्तार से जानकारी ली

पंचकूला 27 मार्च-  प्रधान सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने आनन्द मोहन शरण ने जिला में चल रहे लाॅकडाउन के दौरान लोगों को खाद्य सामग्री एवं अन्य आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति बारे विस्तार से जानकारी ली और सैक्टर 19, 20 आशियाना, सकेतड़ी, माता मनसा देवी स्थल आदि स्थानों का दौरा किया और लोगों से खाना एवं सूखा राशन मिलने बारे जायजा लिया। 

इस अवसर पर उनके साथ उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं नोडल आफिसर विशाल सेनी, जिला कल्याण अधिकारी भगत सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। प्रधान सचिव ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहना चाहिए। जिला प्रशासन द्वारा उनके लिए आवश्यक सेवाओं की पूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने जिला के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रत्येक व्यक्ति तक खाद्य सामग्री, फल, सब्जिंया, दूध आदि की सूची पंहुचाना सुनिश्चित करें ताकि वे आवश्यकताअनुसार सप्लाई ले सकें। उन्होंने कहा कि नगर पार्षद, सरंपच, रेजिडेंस वैल्फेयर एसोसिएशन सहित अधिकांश लोगों तक खाद्य सामग्री, फल, आदि की सूची पहंुचनी चाहिए। 

प्रधान सचिव ने सैक्टर 19 स्थित मार्केट में मिठाईयों की दूकान पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और उन्हें सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि रस्सी, टेप आदि लगाकर सोशल डिस्टेंस का पैमाना बनाया जाए ताकि लोग सामान लेते समय उचित दूरी बनाए रखें। इसके लिए चूना आदि लगाकर मार्किंग भी की जाए। उन्होंने नोडल अधिकारियों को झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को सूखा राशन पहंुचाने के लिए सूची बनाकर बांटना सुनिश्चित करने को कहा।  श्री शरण ने कहा कि जरूरतमंद व्यक्तियों को खाने के पैकेट भी वितरित करवाना सुनिश्चित करें।

इसके अलावा सूखा राशन के पैकेट बनवाकर वितरित करवाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए ताकि विशेषकर झुग्गी झोप़ि़ड़यों में रहने वाले लोग आसानी से खाना बना सकें और उन्हें बाहर जाने की आवश्यकता न पड़े। 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला के अभयपुर, सकेतडी, बुढनपुर, आशियाना सैक्टर 20, सैक्टर 25, सैक्टर 14, सैक्टर 19, सैक्टर 6 आदि स्थानों पर लगभग 4 हजार खाने के पैकेट बनवाकर बंटवाए जा रहे है। इस कार्य में सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लिया जा रहा है। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!