46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के कारण दुनिया ने योग को अपनाया – डा. उषा 

For Detailed

पंचकूला, 26 जून – भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष डॉ. पीटी उषा ने आज एशियाई खेलों के कार्यक्रम में योगासन खेल को शामिल करने की वकालत की। एशियाई ओलंपिक परिषद के अध्यक्ष राजा रणधीर सिंह को एक भावपूर्ण पत्र में, उन्होंने एशियाई खेल समुदाय से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले प्राचीन भारतीय अनुशासन को शामिल करने का आग्रह किया।

उन्होंने गोवा में आयोजित हुए 37वें राष्ट्रीय खेलों के दौरान योगासन प्रतियोगिता को देखते हुए यह आश्वासन दिया था कि वह योगासन खेल को एशियाई पटल पर स्थापित करने के लिए प्रयास करेंगीं | 

 डॉ. उषा ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के कारण दुनिया ने योग को अपनाया है। उन्होंने कहा, “दुनिया ने 21 जून को 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया और इसकी सार्वभौमिक अपील पर जबरदस्त प्रतिक्रिया रही है।” “देश भर के लोगों ने योग को अपनाया है और लाभ प्राप्त किया है।”

 उन्होंने कहा कि खेल के सबसे बड़े समारोहों में योगासन को शामिल करने के प्रयासों का नेतृत्व करना भारत के लिए महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि योग एवं योगासन के आध्यात्मिक घर और विश्वगुरु के रूप में, भारत एशियाई खेलों और अंततः ओलंपिक खेलों में भी इस खेल को शामिल करने के लिए अभियान चला सकता है।

उन्होंने इस तथ्य की ओर ध्यान आकर्षित किया कि पेरिस में प्रसिद्ध लौवर संग्रहालय अगले महीने ओलंपिक से पहले आगंतुकों को प्रशिक्षकों के साथ योग सत्र में भाग लेने का मौका देगा। यह खुशी की बात है कि लौवर योग का स्वागत कर रहा है। एशियाई खेलों और ओलंपिक खेलों में इसे शामिल कराकर इस खेल को पहचान दिलाना हमारी जिम्मेदारी है।

https://propertyliquid.com