46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*पोषण जागृति माह के अंतर्गत विभिन्न लाइन विभागों के साथ बैठक का आयोजन*

For Detailed

पंचकूला अगस्त 14: पोषण जागृति माह के अंतर्गत जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सीमा रोहिला द्वारा विभिन्न लाइन डिपार्टमेंट के साथ बैठक का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत सभी लाइन विभागों को पोषण जागृति माह के अंतर्गत होने वाली सभी गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।      

 प्रत्येक विभाग को उनके द्वारा की जाने वाली गतिविधियों के के बारे में विस्तार से अवगत करवाया गया।

    जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा उपस्थित स्वास्थ विभाग से ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ कैम्प लगवाने के बारे में सुझाव दिया गया जिसके अंतर्गत बच्चों के लिए आयरन सिरप व गर्भवती महिलायों, दूध पिलाने वाली महिलायों और किशोरियों के एचबी की जांच कराई जाए ताकि अनिमिया को दूर किया जा सके।

   वन विभाग को आग्रह किया गया कि एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत आंगनवाडी कार्यकर्ता द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर वृक्षारोपण के लिए जागरूकता फैलाई जाएगी । इसके अतिरिक्त जिला और ब्लॉक स्तर पर वृक्षारोपण अभियान की जागरूकता पर पोषण सेमिनार का आयोजन भी किया जाएगा। इसके लिए वन विभाग से ज्यादा से ज्यादा पौधों को ब्लॉक लेवल व जिला स्तर पर उपलब्ध करवाया जाए। पंचयाती विभाग को गाँव में स्वच्छता अभियान पर जागरूकता फैलाने के सुझाव दिए गये ।इसके साथ ही शिक्षा विभाग से स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता, ड्रॉइंग, रंगोली, मेहंदी आदि प्रतियोगिताओ के द्वारा बच्चों में पोषण के लिए जागरूकता भी फैलाई जाएगी । 

  बैठक के उपरांत जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा उपस्थित सभी विभागों का धन्यवाद किया गया l

https://propertyliquid.com