46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*पूरी मार्केट गलत होने पर एक के खिलाफ केस करना गलत है, व्यवहार सभी के साथ बराबर हो – डा. यश गर्ग*

*समाधान शिविर में मौके पर ही वार्ड नंबर 7 निवासी राजवंती को बीपीएल राशन कार्ड स्वीकार करते हुए सौंपी काॅपी*

*मृत्यु के 10 महीने बाद भी लाभ ना देने पर डीसी बोले- अपने कर्मचारी के परिजनों के साथ ऐसा कर रहे हैं तो दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करते होंगे*

For Detailed

पंचकूला, 27 जून – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने गांव बरवाला निवासी अमित की शिकायत पर बोलते हुए कहा कि यदि पूरी मार्केट गलत है और केवल एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज करवाया है तो ये गलत है। सभी के साथ व्यवहार बराबरी का होना चाहिए। उपायुक्त ने मामले की जांच जिला राजस्व अधिकारी को करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त डा. यश गर्ग आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं को सुन रहे थे। शिविर में 119 शिकायतों की सुनवाई करते हुए सम्बन्धित विभागों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।

डा. यश गर्ग को बरवाला निवासी अमित ने शिकायत में बताया कि बरवाला की मैन मार्केट में उसकी दुकान है, जो 2021 में बनाई थी, 2022 में बिजली का मीटर भी लगवा लिया गया। मौजूदा समय में इस मार्केट में कोई भी प्लाट खाली नहीं है। सभी जगह दुकानें बनी हुई हैं। अब जिला टाउन प्लानिंग विभाग ने केवल उसके खिलाफ एचडीआर एक्ट के तहत केस दर्ज करवा दिया जबकि अन्य किसी भी दुकानदार के खिलाफ ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

समाधान शिविर में मौके पर ही वार्ड नंबर 7 निवासी राजवंती को बीपीएल राशन कार्ड स्वीकार करते हुए काॅपी सौंपी गई। राजवंती ने जिला प्रशासन और सरकार का आभार व्यक्ति किया।

*2013 से कार्यरत स्वीपर ने बिना कारण हटाने पर जताई आपत्ति*

उपायुक्त को गांव मोरनी निवासी सीमा देवी ने शिकायत में बताया कि वो वर्ष 2013 से राजकीय संस्कृति माॅडल विद्यालय में स्वीपर के पद पर पार्ट टाइम पाॅलिसी के तहत कार्य कर रही है। उसे एसएमसी कमेटी ने स्कूल में इस कार्य पर लगाया था। अब उसे बिना बताए हटाया जा रहा है। स्वीपर का काम करने से मिलने वाले पैसे ही वो उसके परिवार को चला रही है। उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी को मामले की रिपोर्ट करने के निर्देश दिए।

*मृत्यु के 10 महीने बाद भी कोई लाभ नहीं देना तो बहुत गलत है-डीसी*

डा. यश गर्ग ने रायपुर रानी निवासी प्रियंका की शिकायत पर पशुपालन विभाग को कहा कि मृत्यु के 10 महीने बाद भी कोई लाभ नहीं देना तो बहुत गलत है। यदि अपने कर्मचारी के परिजनों के साथ ऐसा कर रहे हैं तो दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करते होंगे।

शिकायत में प्रियंका ने बताया कि उसके पति मुकेश कुमार पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग, पंचकूला में सहायक के पद पर कार्यरत थे। जिनका 12 सितम्बर 2023 को आकस्मिक निधन हो गया। विभाग ने अब तक उसे कोई भी लाभ नहीं दिया। वो बार-बार विभाग के चक्कर लगा चुकी हैं। उपायुक्त ने पशुपालन एवं डेयरी विभाग को मामले की रिपोर्ट के निर्देश दिए।

*पिंजौर बाइपास की समस्या का एडीसी देखेेंगे मौका*

उपायुक्त ने सतीश गुप्ता की शिकायत पर अतिरिक्त उपायुक्त को पिंजौर बाइपास का मौके पर जाकर मुआयना करने के निर्देश दिए। शिकायत में सतीश गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2017 से 7 किलोमीटर पिंजौर बाइपास का काम चल रहा है। यहां से वाहनों के निकलने के लिए वैकल्पिक रास्ते की उचित व्यवस्था नहीं है। मौजूदा समय में वाहन चालक दाएं-बांए से रास्ता बनाकर निकल रहे हैं। रोजाना दो-दो घंटे का जाम बना रहा है। जल्द ही बरसात शुरू होने वाली है। बरसात के समय में वाहनों के निकलने का कोई रास्ता नहीं बचेगा। बरसात से पहले उचित रास्ते की व्यवस्था की जाए। 

*धोबी के पक्ष में आए सेक्टरवासी*

डा. यश गर्ग को हुडा सेक्टर के लोगों ने बताया कि उनके सेक्टर में पार्क के किनारे पर नन्दू धोबी है। उनके सेक्टर में धोबी की जरूरत है। उससे सेक्टर के लोगांे को कोई दिक्कत नहीं है। सिर्फ एक व्यक्ति निजी स्वार्थ में अपनी गाड़ी पार्क करने के लिए धोबी को वहां से उठवाना चाहता है। सेक्टर के लोगों ने उपायुक्त से धोबी को ना उठाने की गुहार लगाई।

*ये रहे मौजूद*

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, जिला परिषद के सीईओ गगनदीप सिंह, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा, एसीपी पंचकूला हरविन्द्र सिंह, डीडीपीओ राजन सिंगला, जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. विशाल सैनी समेत अधिकारीगण मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com