Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

पिंजौर ब्लाॅक के गांव में गणेशपुर भौरिया विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

बीजेपी के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र सिंह भाहू ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की दिलवाई शपथ

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की दी गई जानकारी  

विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंचने पर गांव की सरपंच चम्पा देवी और अन्य मौजीज लोगों ने किया स्वागत

पंचकूला, 20  दिसंबर   पिंजौर के गांव गणेशपुर भौरिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र सिंह भाहू ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। गांव के ग्राम सचिवालय में पहुंचने पर गांव की सरपंच श्रीमती चम्पा देवी और अन्य मौजीज लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।


इस अवसर पर कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा भी उपस्थित थी।


कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम सचिवालय गणेशपुर भौरिया में छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी। श्री भाहू ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
श्री वीरेंद्र भाहू ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का मकसद है 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए उन्होंने विकसित भारत यात्रा का पूरे देश में आयोजन किया है। भारत के प्रधानमंत्री ने जनकल्याण के लिए अनेको कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। उनकी मनसा है जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाईन में खडे अतिम व्यक्ति तक पंहुचे। उन्होनंे कहा कि  हरियाणा  के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विकसित भारत जन संवाद यात्रा के माध्यम से अनेको कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणें को उनके घरद्वार पर जाकर देना है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही सर्विसिज के स्टाल लगाकर ग्रामीणों को परिवार पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड, आधार कार्ड, उज्जवला योजना, स्वरोजगार, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना तथा अन्य प्रकार की सुविधाये दी जा रही है। उन्होंने ग्रामीणों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्टालों पर पंहुचकर उनका लाभ उठाने की अपील की और अपनी समस्याओं का निवारण करवाने की अपील की।  
इस अवसर पर श्री वीरेंद्र भाहू ने पीएम वंदन योजना, अटल पैंशन, वृद्वावस्था सम्मान भत्ता, स्वस्थ बालक स्पर्धा, बुढापा पेंशन और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभाथियो को योजनाओं के सर्टिफिकेट प्रदान किए।


इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया जिससे लोग लाभान्वित हुए।

इस अवसर पर एलईडी वैन जिला के सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाएगी । यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के साथ साथ  मौके पर ही लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहे।


बीजेपी के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र सिंह भाहू ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई।
इस अवसर पर बीडीपीओ मारटीना महाजन, मंडल अध्यक्ष नवराता राम, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल, मंडल उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, हरीश मोंगा, राजेंद्र शर्मा, पदमनी कोहली तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।