आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

परिवार पहचान पत्र कार्य को 15 जनवरी तक करें पूरा : सोफिया दहिया

सिरसा, 31 दिसंबर।


                      मानव संसाधन सूचना विभाग की सचिव सोफिया दहिया ने अधिकारियों को निर्देश देेते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र का कार्य प्राथमिकता के साथ किया जाए। पीपीपी योजना सरकार की महत्वपूर्ण योजना है, इसलिए इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए आगामी 15 जनवरी 2021 तक इस कार्य को शतप्रतिशत पूरा कर लिया जाए।

For Detailed News-


                      सचिव सोफिया दहिया लघु सचिवालय स्थित सभागार में परिवार पहचान पत्र कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रही थी। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, मुख्यमंत्री फीडबैक सलाहकार मोहित सोनी, डीआईओ रमेश कुमार भी उपस्थित थे। बैठक में परिवार पहचान पत्र से जुड़े अधिकारियों व सभी खंड विकास पंचायत अधिकारियों ने भाग लिया।


                      सोफिया दहिया ने कहा कि पीपीपी के आधार पर पात्र लोगों को विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं सहित अन्य सेवाओं का लाभ नागरिकों को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र कार्य को 15 जनवरी तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसलिए सभी अधिकारी जो भी इस कार्य जुड़ा है, वह इसे प्राथमिकता देते हुए निर्धारित समय अवधि तक इस कार्य को पूरा करें। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र योजना का उद्ेश्य पारदर्शी रूप से पात्र व्यक्ति को प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। सरकार के लिए यह योजना कितनी महत्वपूर्ण है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि योजना की निगरानी स्वयं मुख्यमंत्री कर रहे हैं।

https://propertyliquid.com


                      अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने बैठक में सचिव को आश्वासन देेते हुए कहा कि जिला में परिवार पहचान पत्र का कार्य तेजी से चल रहा है और इस कार्य को रखे गए निर्धारित समय में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के संबंध में जो निर्देश दिए गए हैं उनकी दृढता से पालना की जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी स्तर पर परेशानी आ रही है तो इस बारे में तुरंत प्रभाव से उन्हें अवगत करवाएं ताकि विभाग द्वारा दिए गए समय अनुसार इस कार्य को पूर्ण किया जा सके।