46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

पंचकूला में राष्ट्रीय लोक अदालत में निपटाए 5370 मामले, 6 करोड़ 25 लाख 21 हजार रुपये से अधिक का हुआ सेटलमेंट

  • लोक अदालत के लिए गठित की गई थी 8 बेंच

For Detailed

  • पंचकूला, 09 सितंबर।
    पंचकूला जिला में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें सिविल, बैंक रिकवरी,
    अपराधिक एवं वैवाहिक सहित अदालतों में लम्बित विभिन्न मामले रखे गए। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम राजेश कुमार यादव ने बताया कि हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष के निर्देशानुसार तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष वेद प्रकाश सिरोही के मार्गदर्शन में ज़िला में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया ।

श्री राजेश कुमार यादव ने बताया कि लोक अदालत में मामलों के निपटारे के लिए आज लोक अदालत में विभिन्न मामलों को सरलता से निपटाने के लिए 7 बेंच जिला न्यायायल में तथा 1 बेंच कालका स्थित उपमंडल स्तरीय न्यायालय में लगाई गयी थी। वहीं लोक अदालत में आमजन की सहायता के लिए जिला न्यायालय परिसर में लिटिगेशन हॉल के सामने हैल्प डैस्क भी स्थापित किया गया था।

उन्होंने बताया कि आज आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में पंचकूला ज़िला कोर्ट के कुल एक दिन में सभी श्रेणी के 5798 के क़रीब मामलों को लिया गया था जिसमें 5370 मामलों का निपटारा किया गया और 6 करोड़ 25 लाख 21 हजार रुपए का सेटलमेंट हुआ। उन्होंने बताया कि लोक अदालत की सभी बेंच में एक – एक पैनल अधिवक्ता को नियुक्त किया गया था, जो लोक अदालत के दौरान मौजूद रह कर समझौता तैयार करने में न्यायालयों और डीएलएसए की मदद कर रहे थे।

https://propertyliquid.com