Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

*पंचकूला जिला ने की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल*

*निरोगी हरियाणा के तहत लक्ष्य अंत्योदय आबादी के 70 प्रतिशत को कवर करने वाला पहला जिला बना*

For Detailed

पंचकूला, 18 जुलाई: जिला पंचकूला ने जून 2024 में निरोगी हरियाणा के तहत लक्ष्य अंत्योदय आबादी के 70 प्रतिशत को कवर करने वाला प्रदेश का पहला जिला बनकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इस उपलब्धि के सम्मान में, सिविल सर्जन डॉ. मुक्ता कुमार द्वारा आज यहां सेक्टर-6 स्थित उनके कार्यालय में पुरस्कार वितरित किए गए।

   पुरस्कारों के लिए चयन मानदंड में 31 मई, 2024 तक के प्रदर्शन स्कोर का आकलन करना शामिल था।

 निरोगी हरियाणा के अंतर्गत आने वाली आबादी के अलावा, अन्य महत्वपूर्ण कारकों पर विचार किया गया, जिसमें फील्ड अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में निरोगी शिविर आयोजित करने के लिए की गई व्यक्तिगत पहल, अनिवार्य रक्त नमूनों के लिए लाभार्थियों को जुटाना, शिविर प्रबंधन में सक्रिय भागीदारी, टीम के सदस्यों के साथ समन्वय, निरोगी पोर्टल में समय पर प्रविष्टियां, उच्च रक्तचाप, मधुमेह, एनीमिया आदि जैसी स्थितियों से पीड़ित रोगियों का फॉलो-अप, तत्काल शिविर व्यवस्था के लिए तत्परता और जनता और टीम के सदस्यों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार शामिल थे।

   सिविल सर्जन डॉ. मुक्ता कुमार ने निरोगी लोगो से सजी ट्रॉफी प्रदान करके सभी पुरस्कार विजेताओं के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने विजेताओं और सभी हितधारकों को हर स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम में उत्कृष्टता जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया, जिससे हमारी आबादी की समग्र स्वास्थ्य स्थिति में सुधार हो सके।

https://propertyliquid.com