46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

पंचकूला के विभिन्न गांवों की 30 सड़कें जल्द मंजूर – ज्ञानचंद गुप्ता

भगवानपुर स्कूल में अतिरिक्त शिक्षक की व्यवस्था करने के निर्देश

For Detailed



पंचकूला 28 दिसम्बर – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि लोगों की समस्याओं का निवारण करने के लिए जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है। इसमें लोगों की व्यक्तिगत और सामूहिक समस्याओं का निवारण किया जा रहा है।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष सैक्टर 6 स्थित फिल्ड होस्टल में दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचकूला हलके के विभिन्न गांवों की 30 सड़कों की डिमांड सरकार को भेजी गई है, जिनकी जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी। रतेवाली सड़क की वितीय स्वीकृति मिल चुकी है। इस पर अगले सप्ताह कार्य शुरू किया जाएगा।


विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष खेतपराली में बाढ के दौरान पुल टुटने तथा पुलिया पर रिटेनिंग वाल बनाने की मांग रखी गई। इस पर उन्होंने तुरंत प्रभाव से कार्य आरम्भ करने के निर्देश दिए। इसके अलावा भगवानपुर के स्कूल में शिक्षक के छुटटी पर जाने के बाद दूसरे शिक्षक की व्यवस्था करने को कहा ताकि बच्चों की पढाई बाधित न हो। उन्होंने खेतपराली में पर्याप्त बिजली सप्लाई करने के लिए ट्रांसफार्मर की क्षमता बढाने तथा दूधगढ से बिजली लाईन दुरूस्त करने और पंचकूला से चलने वाली बस का समय अढाई बजे करने के निर्देश दिए।


श्री गुप्ता ने कालोनीवासियों की मांग पर चण्डीमंदिर के पास चण्डी एन्कलेव व कोटा टाण्डा कालोनी को नियमित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने एमडीसी सैक्टर 4 के मिडल स्कूल को अपग्रेड करने के लिए फिजिबलिटी जांच करने तथा सैक्टर 23 में कोई भी मंदिर न होने के कारण जगह मुहैया करवाने बारे भी आवश्यक कार्यवाई करने को कहा।


उन्होंने रैला सैक्टर 12ए में एचएसवीपी की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे बारे आवश्यक कार्यवाही करने के लिए पुलिस, नगर निगम व एचएसवीपी की संयुक्त टीम का गठन कर समाधान निकालने के निर्देश दिए। उन्होंने इस अवसर 55 से अधिक लोगों की व्यक्तिगत और सामुहिक समस्याएं सुनी।  
इस अवसर भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, एमसी नरेन्द्र लुबाना, जय कौशिक, हरेन्द्र मलिक, योगेन्द्र शर्मा, पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा सहित कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com