आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

निर्धारित अवधि पूरी होने पर पांच क्षेत्र हुए कंटेनमेंट व बफर जोन मुक्त, ऐहतियात के तौर पर मेडिकल टीम रहेगी तैनात

सिरसा, 17 अगस्त।

For Detailed News-


              उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि जिला के विभिन्न 5 प्रभावित क्षेत्रों को निर्धारित अवधि के दौरान कोरोना फैलाव का कोई भी नया मामला न आने पर कंटेनमेंट जोन मुक्त कर दिया गया है। इनके साथ लगते क्षेत्र को भी बफर जोन मुक्त किया गया है। हालांकि अभी ऐहतियात के तौर पर क्षेत्र में मेडिकल टीम की तैनाती रखी गई है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार अब प्रभावित क्षेत्र की में कोई भी नया कोरोना संक्रमण का केस न आने की स्थिति में कंटेनमेंट जोन की अवधि को 28 दिनों की बजाय 14 दिन कर दिया गया है।

https://propertyliquid.com/

              उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि सिरसा नत्थूश्री चौपटा भट्टू रोड, कीर्ति नगर बेगू रोड़ रती राम पैट्रोल के सामने, गांव मालेवला नजदीक बस स्टैंंड, वार्ड नम्बर-28 सी ब्लॉक नजदीक सनातन जैन भवन व वार्ड नम्बर 19 सुरतगढिया बाजार गली बेरी वाली मेंं कोरोना संक्रमण के केस सामने आने पर जिला प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन व बफर जोन बनाए गए थे। अब स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट अनुसार निर्धारित अवधि में कोई भी कोरोना के फैलाव प्रभाव संबंधी मामला सामने नहीं आया है। इसी आधार पर उक्त एरिया को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है तथा साथ के क्षेत्र को भी बफर जोन मुक्त किया गया है। क्षेत्र से सभी प्रकार की सीलिंग हटा दी गई है, लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं के दृष्टिगत अभी 14 दिनों तक एक मेडिकल टीम की तैनाती रहेगी। यह टीम इस दौरान होने वाली स्वास्थ्य गतिविधियों की रिपोर्ट देगी।