46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

थापली गांव में स्कूली बच्चों के लिए शुरू करेंगे रोडवेज बस: उपायुक्त

एसडीएम गांव खोखरा में मतदान केन्द्र के लिए दौरा कर नाॅर्म की करे जांच: डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने समाधान शिविर में आमजन की 59 शिकायतों के संबन्धित अधिकारियों को दिए समाधान करने के निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 1 अगस्त – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने हरियाणा रोडवेज को गांव थापली में स्कूली बच्चों के लिए  बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए। थापली सरपंच सुनील कुमार ने शिकायत में बताया कि गांव में बस सेवा ना होने के कारण स्कूली बच्चों को आने-जाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। सरपंच की शिकायत  पर उपायुक्त ने समस्या का समाधान करवाने के निर्देश दिए।
   उपायुक्त डा. यश गर्ग आज लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं को सुन रहे थे। उपायुक्त ने संबन्धित अधिकारियों को शिविर में आई 59 शिकायतों का जल्दी समाधान करने के लिए निर्देश दिए।
    डा. यश गर्ग को थापली सरपंच ने बताया कि गांव में बिजली की तारें मकानों के उपर से निकल रही है। जिन्हें हादसा होने से पहले हटवाया जाए। साथ ही गांव में नदी के पुल पर प्लास्टिक के पाइप डालें जाएं ताकि पीने के पानी का समाधान हो सके। इसके अलावा गांव की नालियों, गलियों व रिटर्निंग वाल का निर्माण करवाने की गुहार लगाई। उपायुक्त ने संबन्धित अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।
    उपायुक्त ने नगर परिषद कालका को पार्षद महेश शर्मा की शिकायत पर पीने के पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पार्षद महेश शर्मा ने शिकायत में बताया कि अमरूत योजना के तहत पानी की पाइप लाइन बिछाई गई थी, लेकिन पीने के पानी की किल्लत ज्यों की त्यों है।  उन्होंने उपायुक्त को स्थाई समाधान करवाने की गुहार लगाई।
  लटकती तारों से बंद होती है बिजली सप्लाई
डा. यश गर्ग ने बिजली विभाग को गांव दमदमा में लटकती तारों की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कालका के वार्ड नंबर 13 पार्षद गुरमुख सिंह ने शिकायत में बताया कि दमदमा रोड पर हाई वोल्टेज की तारें नीचे लटक रही हैं। बरसात का मौसम बना हुआ है, जिससे हर समय हादसे की संभावना बनी हुई है। हल्की-सी हवा आने पर कई दिनों तक बिजली सप्लाई बंद रहती है।

खोखरा गांव में मतदान केन्द्र बनाए जाने की मांग
उपायुक्त ने एसडीएम को गांव खोखरा में दौरा कर मतदान केन्द्र के लिए नियमानुसार जगह की जांच करने के निर्देश दिए। गांव खोखरा के लोगों ने बताया कि उनके गांव का मतदान पहले गांव में था। अब दूसरे गांव नवां नगर में मतदान केन्द्र बनाया है। जहां पर ग्रामीण का वोट डालने जाना मुश्किल हो पाएगा।
   डा. यश गर्ग ने जिला राजस्व अधिकारी को भूमि का रिकाॅर्ड जांचने के निर्देश दिए। गुरमीत सिंह सैनी ने शिकायत में बताया कि उसका परिवार वर्ष 1958 से जिस जगह पर खेती कर रहा है उस जमीन की गिरदावरी उनके नाम है और कब्जा उनके पास है। पिछले दो वर्षों से मेरी फसल मेरा ब्योरा में पंजीकरण करवाते समय रिकाॅर्ड में सरकारी जमीन दिखाई जा रही है।

चोकी पर बस का ठहराव करवाने की मांग
उपायुक्त ने रोडवेज को निचली चोकी में बस स्टाॅपिज बनवाने के निर्देश दिए। निचली चोकी निवासी बनारसी दास ने बताया कि बस चालक ठहराव ना होने की बात कहकर  बसें नहीं रोकते। बुजुर्गों को वहां से जाने में दिक्कते होती हैं।
उपायुक्त ने नगर निगम आयुक्त को सोहन लाल की ठेकेदार से पेमेंट करवाने के निर्देश दिए। गांव कोटी निवासी सीमा देवी ने शिकायत में बताया कि उसके मकान की छत कच्ची है। सीमा ने उपायुक्त से छत को पक्का करवाने की गुहार लगाई। गांव जाली निवासी पृथ्वी सिंह ने बिजली का कनेक्शन दिलवाने की गुहार लगवाते हुए बताया कि उन्होंने  खेत में बिजली के लिए कनेक्शन का आवेदन किया था। अब तक उसको कनेक्शन नहीं मिला है।

पाॅल्यूशन सर्टिफिकेट के लिए पीपीपी बनाने की गुहार
डा. यश गर्ग को सुभाष अग्रवाल ने शिकायत में बताया कि उसकी गाड़ी का पाॅल्यूशन सर्टिफिकेट बनवाने में दिक्कत आ रही है। पाॅल्यूशन केन्द्र संचालक गाड़ी की आरसी के साथ-साथ परिवार पहचान पत्र मांग रहे हैं। उन्होंने पाॅल्यूशन सर्टिफिकेट के लिए पीपीपी आईडी बनवाने की मांग की। दीपिका ने नए फेमिली आईडी बनवाने की मांग की। माया देवी ने अपने परिवार का पहचान पत्र अन्य सदस्यों से अलग करवाने की गुहार लगाई।

अंबेडकर आवास योजना के तहत सर्वे की मांग
उपायुक्त को ग्राम पंचायत खोलमोला ने शिकायत में बताया कि गांव में डंगा व रिटर्निंग वाल लगवाया जाए। ताकि बरसात में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो। इसके अलावा गांव में डा. बीआर अंबेडकर आवास योजना के तहत दो-तीन परिवारों का सर्वे हो चुका है, जबकि अधिकतर ग्रामीणों का सर्वे अभी नहीं हुआ है। उपायुक्त ने पंचायत की समस्याओं की जांच के लिए अतिरिक्त उपायुक्त को निर्देश दिए।

आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड बनवाने की लगाई गुहार
डा. यश गर्ग को सेक्टर-19 निवासी सोनिया ने बताया कि उसका बेटा बीमार है, उसका आयुष्मान कार्ड बनवाया जाए। सोहन लाल ने राशन कार्ड बनाने की अपील की। सेक्टर-17 राजीव काॅलोनी निवासी सुमेधा ने  विधवा पेंशन लगवाने की मांग की। राजकुमार ने अपनी बूढ़ापा पेंशन बनवाने की मांग की। यमीन खान ने परिवार पहचान पत्र की इनकम वेरीफिकेशन करवाने की मांग की। उर्मिला ने अपने बेटे की इनकम को दुरूस्त करने की गुहार लगाई। मीना ने अपने परिवार पहचान पत्र की आय ठीक करवाने की गुहार लगाई।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, जिला परिषद के सीईओ गगनदीप सिंह, एसडीएम गौरव चौहान , नगराधीश विश्वनाथ, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, मेडिकल आॅफिसर डा. अरूण राठी, एएफएसओ बलजीत मलिक, निर्वाचन विभाग के नायब तहसीलदार अजय राठी समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com