Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

जिला स्तरीय युवा महोत्सव-2023 का हर्षोल्लास के साथ हुआ समापन

श्री सारवान ने प्रतियोगिताओ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थीयो को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

पंचकूला, 18 नवंबर

For Detailed


उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने आज आत्म आडिटोरियम, जैनेंद्र गुरूकुल सैक्टर 1 में दो दिवसीय 30वें जिला स्तरीय युवा महोत्सव- 2023 के समापन पर मुख्यातिथि के रूप में को शिरकत।
इस अवसर पर आईटीआई पंचकुला और कालका के प्रिंसिपल श्री मनदीप बेनीवाल भी उपस्थित थी।

उपायुक्त ने अपने संबोधन मे कहा कि युवा देश का गौरव होते हैं और उनका प्रदेश और देश के विकास में अहम योगदान होता है उन्होंने कहा कि आज वे जो भी है अपने मां-बाप वह गुरुओं के बदौलत है। हम सभी को अपने गुरु व माता-पिता का सम्मान करना चाहिए, गुरु पहला व्यक्ति होता है जो अपने शिष्यों की कामयाबी देखकर खुश होता है आज तक किसी भी गुरु ने दो और दो पांच नहीं सिखाया है हमेशा अपने बच्चों को दो और दो चार पढ़ाया है।उन्होंने बताया कि  गुरुओं के दिखाए हुए रास्ते से व्यक्ति बड़े-बड़े पदों पर आसीन हो सकता है। उपायुक्त ने युवा महोत्सव में  बच्चों को अलग अलग प्रतियोगितयो में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए परसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि बच्चे और ज्यादा मेहनत करे ताकि राज्य स्तरीय व राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में हिस्सा लेकर जिला और प्रदेश का नाम रोशन कर सके।
उन्होने कहा कि आज हरियाणा का युवा हर क्षेत्र में देश व प्रदेश का नाम विश्व में रोशन कर रहा है।
श्री सारवान ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। देश का युवा बहुत उर्जावान और उत्साही है और उनमें सीखने और वातावरण के अनुरूप ढलने की क्षमता है। यही कारण है कि जितने भी देशभक्त या समाज सुधारक हुए है उन्होने अपनी युवा अवस्था में ही सबसे महत्वपूर्ण कार्य किए हैं।

  जिलास्तरीय युवा महोत्सव में विभिन्न प्रतियोगिताएं डिक्लेशन,पोस्टर मेकिंग, मिलेट्स, फोक डांस, सोलो डांस,फोक ग्रुप डांस, जस्ट ए मिनट, फोक सोलो डांस का आयोजन किया गया। जिसके विजेताओं को राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के विजेता जनवरी में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा उत्सव में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।
इस आयोजन को सफल बनाने के लिए दोनों आईटीआई के टीचिंग व नॉन्टीचिंग स्टाफ ने बड़ चढ़कर योगदान दिया।

https://propertyliquid.com