147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा भाई कन्हैया आश्रम में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

सिरसा,17 अप्रैल।

For Detailed News-

– कोविड-19 से बचाव के लिए हिदायतों की पालना का किया आह्वïान, विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं की भी दी जानकारी


               जिला एवं सत्र न्यायधीश तथा जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष राजेश मल्होत्रा के आदेशानुसार मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सचिव अनुराधा के दिशा निर्देशानुसार शनिवार को पैनल अधिवक्ता कृष्ण कुमार लांबा व सक्षम युवाओं द्वारा स्थानीय भाई कन्हैया लाल आश्रम में कोविड-19, गरीबी उन्मूलन विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित जनों को हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण व नेशनल विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं की भी जानकारी दी। कार्यक्रम में भाई कन्हैया लाल आश्रम का स्टाफ सदस्य में मौजूद थे।


                पैनल अधिवक्ता कृष्ण कुमार लांबा उपस्थित जनों को कोविड-19 से बचाव के तरीके बताए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बाहर जाते समय मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा बाहर से आते ही अपने हाथों को साबुन से अच्छी प्रकार से साफ करें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरु किया गया है, इसलिए निर्धारित आयु वर्ग के व्यक्ति समय पर अपना वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि आप सुरक्षित है तो परिवार सुरक्षित, परिवार सुरक्षित है तो समाज सुरक्षित और समाज सुरक्षित है तो देश सुरक्षित है। इसलिए कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए हिदायतों की गंभीरता से पालना करें। उन्होंने विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दी जा रही मुफ्त कानूनी सहायता के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वृद्ध, बच्चे, महिलाए या जिसकी आय 3 लाख रुपये से कम हो इत्यादि को मुफ्त कानूनी सहायता दी जाती है। उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर 01666-247002 के बारे में भी जानकारी दी।

https://propertyliquid.com


गांव नाथूसरी में पीएलवी सोनिया ने ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किया जागरूक :


                जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पैरा लीगल वॉलेंटियर सोनिया ने शनिवार को गांव नाथूसरी में डोर-टू-डोर पहूंच कर ग्रामीणों को मास्क बांटे व कोविड-19 वायरस से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने व हिदायतों की पालना का आह्वïान किया। उन्होंने कहा कि मास्क लगाये, समय-समय पर हाथों को सेनेटाइज करते रहे, जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचने के लिए अपनी बारी अनुसार वैक्सीनेशन भी करवाएं। कोविड वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है बल्कि यह बहुत ही प्रभावी है।