147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

जिला में डी-प्लान के तहत किए जा रहे विकास कार्यो में तेजी लाए अधिकारी: उपायुक्त अजय सिंह तोमर

– मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिलवाना करें सुनिश्चित : उपायुक्त

सिरसा, 22 फरवरी।

For Detailed News


उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने निर्देश दिए कि अधिकारी जिला में डी प्लान के तहत किए जा रहे विकास कार्यो को प्राथमिकता से करवाते हुए निर्धारित समयावधि में पूरा करवाएं ताकि आमजन को इनका लाभ मिल सके । संबंधित विभाग के अधिकारी डी-प्लान के तहत करवाए जा रहे निर्माणाधीन कार्यो का समय-समय पर निरीक्षण करें और सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।


उपायुक्त अजय सिंह तोमर मंगलवार को अपने कार्यालय में जिले में डी प्लान के तहत किए जा रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डïा, सीईओ जिला परिषद सुशील कुमार, एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम कालांवाली उदय सिंह, एसडीएम डबवाली राजेश पूनिया, डीडीपीओ रवि कुमार जगदीश दलाल, बीडीपीओ अनिल कुमार, ओम प्रकाश, एसडीओ लखविंदर सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में उपायुक्त ने मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना, स्वामित्व योजना व परिवार पहचान पत्र के तहत किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।
उपायुक्त ने कहा कि सभी विभाग आपसी तालमेल स्थापित करते हुए डी प्लान के तहत किए जा रहे विकास कार्यो को गंभीरता से पूरा करवाए। अगर कहीं पर  कोई समस्या आती है तो उनके संज्ञान में लाया जाए। पंचायती राज विभाग जल्द से जल्द नहरी खालों का निर्माण करवाए। सभी विभाग निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे।

https://propertyliquid.com/



मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ देना करें सुनिश्चित: उपायुक्त अजय सिंह तोमर


उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना मुख्यमंत्री मनोहर लाल की महत्वाकांक्षी योजना है, इसलिए अधिकारी पात्र व्यक्तियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत जिला में चयनित पात्र व्यक्तियों से व्यक्तिगत तौर पर योजनाओं की जानकारी ली जाए और उनकी रुचि अनुसार योजना के लाभ के लिए उनका आवेदन करवाएं। पात्र व्यक्ति के आवेदन में दस्तावेजों की कमी को पूरा करवाएं और आवेदन भरने में भी उसकी मदद करें ताकि पात्र व्यक्ति को जल्द से जल्द योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र की आय वेरिफिकेशन कार्य में भी तेजी लाई जाए और इस कार्य को फरवरी माह के अंत तक पूरा करें। भविष्य में आमजन को सरकार की योजनाओं का लाभ परिवार पहचान पत्र के माध्यम से मिलेगा, इसलिए आय सत्यापन का कार्य बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वेरिफिकेशन कार्य के लिए बूथ लेवल पर गठित टीमें पूरी गंभीरता से अपना दायित्व निभाएं और संबंधित एसडीएम इस कार्य की निगरानी करें और प्रतिदिन की रिपोर्ट भिजवाएं। उन्होंने कहा कि स्वामित्व योजना के तहत कार्य में तेजी लाएं ताकि लोगों को उनकी भूमि का मालिकाना हक मिल सके।