46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

जनता की शिकायतों के निपटारे के लिए समाधान शिविर आयोजित

उपायुक्त  ने शिकायतें सुन कुछ का किया मौके पर ही समाधान

पंचकूला, 10 जून।

For Detailed


राज्य सरकार के निर्देशानुसार जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए स्थानीय लघु सचिवालय परिसर में उपायुक्त डॉक्टर यश गर्ग की अध्यक्षता में समाधान शिविर आयोजित किया गया। शिविर में अनेक लोगों ने समस्याओं को रखा। उपायुक्त ने मौके पर ही कुछ समस्याओं का समाधान किया और बाकी शिकायतो का जल्दी ही निवारण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
समाधान शिविर में सबसे अधिक शिकायतें परिवार पहचान पत्र और विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन से संबंधित रही। कुछ लोगों ने बीपीएल कार्ड और प्रापर्टी आईडी से संबंधित समस्याओं को भी रखा। उपायुक्त ने सभी समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए मौके पर ही निपटारा किया। समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन द्वारा लघु सचिवालय के  सभागार में  व्यवस्था की गई थी। उपायुक्त  ने कहा कि जनता की शिकायतों के निपटारे के लिए लघु सचिवालय परिसर में हर कार्य दिवस को समाधान शिविर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि समाधान शिविर में स्वयं उपस्थित रहकर अपने विभाग से संबंधित शिकायतों का नियमानुसार समाधान करना सुनिश्चित करें।
समाधान शिविर में इन शिकायतों का होगा निपटारा :
उपायुक्त ने बताया कि कोई भी नागरिक प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, जमीन की रजिस्ट्री, एनओसी प्राप्त करने, नगरपालिका से नक्शा पास, राशन कार्ड बनवाने, राशन वितरण, आपराधिक शिकायतें, बिजली, सार्वजनिक स्वास्थ्य, सिंचाई तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन जैसे बुढ़ापा पेंशन, दिव्यांगता या विधवा पेंशन से संबंधित शिकायतों का समाधान मौके ही पर करवा सकते हैं।
इस अवसर पर  पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक,अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता,एसडीएम गौरव चौहान, नगरदीश मन्नत राणा, सीईओ जिला परिषद गगनदीप सिंह और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com