Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

गांव सूरजपुर की टीम ने जीता 12वाँ अश्वनी गुप्ता मैमोरियल कबड्डी कप (नेशनल) 2023 टूर्नामेंट

गांव सुरजपूर की टीम ने नानकपुर की टीम को हराकर किया खिताब पर कब्जा

पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर ने पारितोषिक वितरण  समारोह में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता और पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर ने विजेता टीमों को ट्राॅफी और नकद पुरस्कार देकर किया सम्मानित

* खेल युवाओं को नशे से दूर रखने का सबसे बेहतर माध्यम-श्री शत्रुजीत कपूर*

युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और नशे से दूर रखने के उद्देश्य से कार्य कर रही स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी पंचकूला-श्री ज्ञानचंद गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 3 दिसंबर- गांव सूरजपुर की टीम ने 12वें अश्वनी गुप्ता मैमोरियल कबड्डी कप (नेशनल) 2023 टूर्नामेंट जीत लिया है। ख्ंाड बरवाला के गावं नग्गल स्थित स्टेडियम में खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में गांव सुरजपूर की टीम ने गांव नानकपुर की टीम को 27-23 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। गांव गरिडा की टीम तीसरे स्थान पर रही। गरिडा की टीम ने गांव खटौली की टीम को 34-30 से शिकसत दी।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर ने पारितोषिक वितरण  समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। गांव नग्गल स्टेडियम पंहुचने पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

श्री शत्रुजीत कपूर ने दिवंगत अश्विनी गुप्ता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। मैच से पहले उन्होंने टीम के सदस्यों से परिचय किया और उनका हौंसला बढ़ाया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री शत्रुजीत कपूर ने स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी पंचकूला द्वारा पिछले 12 वर्षों से युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और उन्हें नशे से दूर रखने के लिए विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने के लिए सोसायटी की सराहना की। उन्होंने कहा कि आज खेले गए मुकाबलों में खिलाड़ियों ने पूरे दमखम से अपना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। दर्शकों ने जिस उत्साह से खिलाडियों में जोश भरा वह काबिले तारिफ है।

श्री कपूर ने कहा कि खेल युवाओं को नशे से दूर रखने का सबसे बेहतर माध्यम है। उन्होंने कहा कि नग्गल स्पोर्टस स्टेडियम में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है, जिससे ग्रामीण आंचल के बच्चों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मंच उपलब्ध हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा भी प्रदेशभर में एक मुहिम चलाई गई है, जिसके तहत ऐसे खेल परिसर जो प्रयोग में नहीं लाए जा रहे, उनकी साफ सफाई करवाकर विभाग के खिलाड़ियों द्वारा वहां सुबह व सायं अधिक से अधिक युवाओं को स्टेडियमों में आने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि वे अपनी उर्जा को सकारात्मक गतिविधियों में लगा सके। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पुलिस विभाग में बडे पैमाने पर भर्ती होने जा रही है। इसके लिए युवा मेहनत करें और इस अवसर का लाभ उठा कर रोजगार प्राप्त करें।

इससे पूर्व संबोधित करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचदं गुप्ता ने कहा कि अश्वनी गुप्ता मैमोरियल कबड्डी कप का आयोजन दिवंगत अश्वनी गुप्ता की याद में किया जा रहा है, जिनका एक सडक दुर्घटना में निधन हो गया था। वे एक राष्ट्रीय स्तर के खिलाडी होने के साथ साथ खेल प्रेमी भी थे। उनकी याद को जीवीत रखने और खेलों को बढावा देने के लिए स्पोर्टस प्रमोशन सोसाईटी पचकूला का गठन किया जो पिछले 12 वर्षेा से जिला में कब्बडी, बैडमिंटन, फुटबाल, क्रिकेट आदि खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करती आ रही है। इसके अलावा राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाडियों को सम्मानित किया जाता है।

श्री गुप्ता ने कहा कि ग्रामीणों क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, आवश्यकता है तो उन्हें बेहतर मंच प्रदान करने की।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा खेलों में देश में नंबर एक पर है। प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक योजनाएं लागू की है।  उन्हें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हरियाणा देश का पहला राज्य है, जंहा पदक विजेता खिलाड़ियों को सबसे अधिक नकद राशि के  पुरस्कार दिए जाते है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़ रुपए, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपए और कांस्य पदक विजेता को 2.5 करोड़ रुपए तथा प्रतिभागी खिलाड़ी को 15 लाख रुपए के नकद पुरस्कार का प्रावधान किया है।

इस अवसर पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता और श्री शत्रुजीत कपूर ने विजेता सुरजपूर की टीम को ट्राॅफी और 51000 रुपये नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार दूसरे स्थान पर रही नानकपुर और तीसरे स्थान पर रही गरिडा की टीमों को क्रमशः  31000 और 21000 की नकद राशि देकर सम्मानित किया।

इसके अलावा सुरजपुर टीम के इकबाल को बेस्ट कैचर,  नानकपुर टीम के तारा को बेस्ट रेडर और गरिडा टीम के हैप्पी को बेस्ट आलरांडर के खिताब से नवाजा गया। तीनों खिलाड़ियों को 5100-5100 रूपये की राशि देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह, जिला खेल अधिकारी नीलकमल, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, सतबीर चैधरी, सोनिया सूद, युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री योगेंद्र शर्मा, जिला महामंत्री परमजीत कौर, मार्केंट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा, बरवाला मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, विनोद मित्तल, स्पोर्टस प्रमेाशन सोसाईटी के प्रधान डीपी सोनी, महामंत्री एनडी शर्मा, वित सचिव वीरेंद्र मेहता के अलावा डीपी सिंघल, तेजपाल गुप्ता, अरूण भान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com