आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

गरिमा व उत्साह के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह : उपायुक्त

सिरसा, 06 जनवरी।

22 व 23 जनवरी को होगा कार्यक्रम की रिहर्सल का आयोजन


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि 26 जनवरी को स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में जिला स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह पूर्ण गरिमा व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। राष्ट्रीय पर्व के सफल आयोजन के लिए अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण निष्ठा, कर्मठता व ईमानदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।

For Detailed News-


उपायुक्त बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित बैठक में अधिकारियों-कर्मचारियों  दिशा-निर्देश दे रहे थे। बैठक में सिटीएम गौरव गुप्ता, डीएसपी आर्यन चौधरी, सीएमजीजीए सुकन्या जर्नादन सहित सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।


उन्होंने समारोह के सफल आयोजन के लिए अलग-अलग प्रशासनिक तथा विभागीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई। उन्होंने आयोजन स्थल की सफाई, बैठने की व्यवस्था, मंच की सजावट, शौचालय व्यवस्था, एंबुलेंस, पेयजल आदि के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन अतिरिक्त उपायुक्त, डीईओ व डीआईपीआरओ द्वारा संयुक्त रूप से निरीक्षण उपरांत दिया जाएगा। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम देश भक्ति से ओत-प्रोत होने चाहिए।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि परेड में पूरे जोश के साथ विद्यार्थी व पुलिस के जवान हिस्सा लें। परेड की अच्छी प्रकार से रिहर्सल की जाए ताकि समारोह के दौरान परेड में एकरूपता दिखाई दे। उन्होंने कहा कि समारोह के लिए 22 व 23 जनवरी को रिहर्सल की जाएगी। उन्होंने शहीद स्मारक पर व्यवस्था की जिम्मेदारी जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी को सौंपी। साथ ही उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को भी हर प्रकार की व्यवस्था को लेकर गंभीरता से विचार-विमर्श करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।


समारोह में उपस्थित रहें अधिकारी व कर्मचारी :


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बैठक में उपस्थित विभागाध्यक्षों को कहा कि गणतंत्र दिवस एक राष्ट्रीय पर्व है।  अधिकारी समय रहते सभी तैयारियों को पूरा करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी भावना के साथ गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लें और कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले स्कूली बच्चों का हौसला बढाने का काम करें।