147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

*खेल हमें एक दूसरे के साथ जोड़ते है – विधानसभा अध्यक्ष*

*पंचकूला तेज़ी से स्पोर्ट्स हब के रूप में उभर रहा है* 

*श्री ज्ञानचंद गुप्ता गुप्ता ने 18वें अश्वनी गुप्ता ममोरियल पंचकूला डिस्ट्रीक बैडमिंटन चेम्पियनशीप – 2024 के पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*

*विजेता खिलाड़ियों की किया सम्मानित* 

For Detailed

पंचकूला 21 जुलाई: हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि खेल हमें एक दूसरे के साथ जोड़ते है , जीवन में अनुशासन और टीम भावना पैदा करके हमे हार और जीत की परवाह किए बिना जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते है । 

   हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष और अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट पंचकूला के प्रधान श्री ज्ञानचंद गुप्ता गुप्ता आज सेक्टर-3 स्थित ताउ देवी लाल स्पोर्टस काॅम्पलैक्स में 18वें अश्वनी गुप्ता ममोरियल पंचकूला डिस्ट्रीक बैडमिंटन चेम्पियनशीप – 2024 के पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे । इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे । 

     इससे पहले हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल ने दिवांगत अश्वनी गुप्ता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की पुत्री रुचि गोयल और दिवंगत अश्वनी गुप्ता के पुत्र पार्थ गुप्ता भी उपस्थित थे।

    तीन दिन चली इस प्रतियोगिता में जिला के लगभग 275 खिलाड़ियों ने भाग लिया । प्रतियोगिता में अंडर-11, 13, 15, 17 और 19 (लड़के-लड़कियां) और वैटर्न कैटेगरी में 35 से 75 वर्ष आयु वर्ग में मैच खेले गए।

    श्री गुप्ता में विभिन आयु वर्ग में प्रथम स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ियों को विनर ट्रॉफी, द्वितीय स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ियों को रनर- अप ट्रॉफी और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को ब्रोंज मेडल देकर सम्मानित किया। 

   विधानसभा अध्यक्ष की उपस्थिति में ओपन कैटिगरी में पुरुष डबल का मैच खेला गया। इस रोमांचक मुक़ाबले में अक्षिता महाजन और शिवेन शर्मा की टीम ने केतन चहल और रवि सिंगला की टीम को 20-22, 21-24 और 21-12 से हराकर जीत दर्ज की । इसी प्रकार लड़कों के अंडर 15 सिंगल मुक़ाबले में आर्यन मक्कड़ ने जयेश दुग्गल को 21-17 और 22-20 से हराकर जीत हासिल की । 

  विजेता खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हैं श्री गुप्ता ने कहा कि जिन्होंने इस प्रतियोगिता में जीत हासिल की है वे आज यहाँ से भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन करने का संकल्प लेकर जाये ।जो खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में जीत हासिल नहीं कर सके वे निराश ना हो बल्कि और अधिक मेहनत करने का प्रण ले ताकि आगे आने वाली प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देकर कर जीत हासिल कर सके। श्री गुप्ता ने खिलाड़ियों के साथ -साथ उनके अभिभावकों को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी और आह्वान किया कि वे इसी तरह अपने बच्चों को बैडमिंटन खेल के प्रति प्रोत्साहित करते रहें ताकि खिलाड़ी अपने माता पिता के साथ देश और प्रदेश का नाम भी रोशन करें।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि है कि यह हर्ष का विषय है कि आज पंचकूला तेज़ी से स्पोर्ट्स हब के रूप में उभर रहा है और यहाँ के खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित कर रहे है । हर प्रतियोगिता में जिला के खिलाड़ी ना केवल बढ़ चढ़कर भाग लेते है बल्कि अपने परदर्शन से जिला का नाम देश और विदेश में रोशन करते है। उन्होंने कहा कि तीन बार बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप पंचकूला के ही खिलाड़ी जीते है । 

  श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि अश्वनी गुप्ता एक होनहार और राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी थे और इसी बैडमिंटन हाॅल में खेला करते थे। उन्होंने कहा कि अश्वनी गुप्ता का एक सड़क दुर्घटना में देहांत हो गया था। अश्वनी गुप्ता की स्मृति में अश्वनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट का गठन किया गया, जिसके माध्यम से पंचकूला और ट्राइसिटी के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है ताकि युवाओं को नशे से दूर रखकर उन्हें सही दिशा दी जा सके। इसके अलावा ट्रस्ट द्वारा ब्लड डोनेशन कैप व अन्य सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है, जिसमें लोग बढ़चढ़कर हिस्सा लेेते है। 

श्री गुप्ता ने कहा कि अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट पिछले 18 वर्षों से खेलों के माध्यम से युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों से बच्चों में खेल और अनुशासन की भावना पैदा होती है। बच्चों की उर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाकर उन्हें नशे जैसी बुरी लत से बचाया जा सकता है। उन्होनंे कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास होता है इसलिए अभिभावक अपने बच्चों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि पंचकूला के अनेक खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पंचकूला का नाम रोशन किया है।

श्री गुप्ता ने अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट और जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों को प्रतियोगिता के सफल आयोजन की बधाई भी दी । 

*ये रहे उपस्थित*

 इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी नीलकमल, हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के वित्त सचिव विनय अग्रवाल, पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन कोच विजयदीप सिंह, पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच संजीव सचदेवा, जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के पैटर्न विनोद मित्तल, महासचिव जितेंद्र महाजन, उप प्रधान डीपी सोनी, वित सचिव डीपी सिंगल, पीडी वर्मा, केसी मित्तल, बृजलाल गर्ग, आरसी गुप्ता, देवेंद्र राणा, नागेश शर्मा, बीजेपी मंडल अध्यक्ष सिद्धार्थ राणा, मंडल महामंत्री जसवीर सिंह , कोच सुनीता सहित खिलाड़ी और उनके अभिभावक उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com